रविवार, सितम्बर 27, 2020
होम ताज़ा ख़बर दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें- 24 फरवरी 2020

दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें- 24 फरवरी 2020

कॉमनवेल्थ शूटिंग और तीरंदाजी चैंपियनशिप की मेजबानी करेगा भारत

भारत राष्ट्रमंडल निशानेबाजी और तीरंदाजी चैंपियनशिप की मेजबानी जनवरी 2022 में चंडीगढ़ में करेगा और बर्मिंघम में होने वाले खेलों में इसके पदकों को ‘प्रतिस्पर्धी देशों की रैंकिंग’ के लिए शामिल किया जायेगा। राष्ट्रमंडल खेल महासंघ (सीजीएफ) ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि इन दोनों स्पर्धाओं के पदकों को हालांकि राष्ट्रमंडल खेलों के समापन समारोह के एक सप्ताह अंतिम तालिका में जोड़ा जाएगा।

एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप: जितेंदर कुमार ने जीता रजत, ओलंपिक क्वालीफायर में स्थान किया पक्का

जितेंदर कुमार ने रविवार को यहां एशियाई चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने के साथ ओलंपिक क्वालीफायर के लिये भारतीय टीम में स्थान पक्का किया जिससे अनुभवी सुशील कुमार के लिये टोक्यो खेलों का द्वार बंद हो सकता है। दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील ने चोट का हवाला देते हुए इस चैम्पियनशिप में भाग नहीं लिया। पुरूष फ्रीस्टाइल स्पर्धा के दूसरे दिन भारत के खाते में कोई स्वर्ण पदक नहीं जुड़ सका क्योंकि दीपक पूनिया (86 किग्रा) और राहुल अवारे (61 किग्रा) ने कांस्य पदक अपने नाम किये।

ISL 2019/20: केरला ब्लास्टर्स और ओडिशा एफसी के बीच मैच 4-4 से ड्रॉ रहा

बीते रविवार भुवनेश्वर में ओडिशा एफसी और केरला ब्लास्टर्स एफसी के बीच इंडियन सुपर लीग का 89वां मैच खेला गया, जो कि 4-4 की बराबरी पर समाप्त हुआ। ओडिशा की ओर से ओनवू ने गोल की हैट्रिक लगाई। उनके अलावा ओडिशा की ओर से गेडेस ने पेनाल्टी के जरिये गोल किया। दूसरी तरफ केरला की ओर से मेस्सी और ओगबीचे ने गोल किये। इस मैच के बाद ओडिशा अंक तालिका में छठवें जबकि केरला सातवें स्थान पर है। आपको बता दें कि दोनों टीमें पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई हैं।

ग्रैंडमास्टर गुकेश ने कान्स ओपन शतरंज टूर्नामेंट जीता

भारत के 13 साल के ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने शनिवार को फ्रांस के कान्स में अंतिम दौर में मेजबान देश के हरुत्युन बार्गसेघयान को हराकर 7.5 अंक के साथ 34वें कान्स ओपन शतरंज टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया। पिछले साल दुनिया के दूसरे सबसे युवा ग्रैंडमास्टर बने गुकेश ने फ्रांस के प्रतिद्वंद्वी को 50 चाल में हराया।