गुरूवार, नवम्बर 26, 2020
होम ताज़ा ख़बर दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख ख़बरें- 18 जनवरी 2020

दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख ख़बरें- 18 जनवरी 2020

चोट के बावजूद चंडीगढ़ की वेटलिफ्टर वीरजीत कौर ने जीता गोल्ड

गुवाहाटी में खेले जा रहे तीसरे खेलो इंडिया यूथ गेम्स में चंडीगढ़ की वेटलिफ्टर वीरजीत कौर ने गोल्ड मेडल जीता। 19 वर्षीय वीरजीत कौर पिछले एक महीने से जांघ की चोट से जूझ रही थीं, इसके बावजूद उन्होंने अंडर-21 श्रेणी में सर्वाधिक वजन उठाकर स्वर्ण पदक हासिल किया।मूल रूप से हरियाणा के सिरसा जिले के रोरी गांव की रहने वाली वीरजीत कौर ने 49 किग्रा भारवर्ग में खिताब हासिल करने के लिए स्नैच में 62 किग्रा और क्लीन और जर्क में 81 किग्रा सहित कुल 143 किग्रा वजन उठाया। असम की गीताश्री सोनोवाल को इस स्पर्धा का रजत मिला जबकि मणिपुर की नोमिता देवी ने कांस्य पदक हासिल किया।

पंजाब के नीरज कुमार ने 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में जीता गोल्ड

गुवाहाटी में खेले जा रहे खेलो इंडिया यूथ गेम्स में पंजाब के निशानेबाजों ने स्वर्ण और रजत अपने नाम किया। पंजाब की ओर से नीरज कुमार और सरताज तिवाना ने अंडर-21 श्रेणी में 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में क्रमशः स्वर्ण और रजत पदक पर निशाना साधा। शुक्रवार को खेले गये मुकाबले में नीरज ने सर्वाधिक 425.3 अंक हासिल किये।

होबार्ट इंटरनेशनल: सानिया मिर्जा ने नादिया किचेनोक के साथ मिलकर जीता ख़िताब

शनिवार को खेले गये खिताबी मुकाबले में पांचवी वरीय सानिया और किचेनोक की जोड़ी को पेंग शुआई और झांग शुआई की चीनी जोड़ी चुनौती पेश नहीं कर सकी और सीधे सेटों में हारकर बाहर हो गई। इससे पहले शुक्रवार को खेले गये महिला युगल के सेमीफाइनल मुकाबले में सानिया-किचेनोक की जोड़ी ने तामारा ज़िदानसेक-मैरी बुज़कोवा की जोड़ी को सीधे सेटों में 7-6, 6-2 से हरा दिया था।

विनेश फोगाट ने रोम रैंकिंग सीरीज में जीता गोल्ड

भारतीय स्टार रेसलर विनेश फोगाट ने रोम रैंकिंग सीरीज के 53 किग्रा भारवर्ग में स्वर्ण पदक हासिल किया है। उन्होंने शुक्रवार को खेले गये फाइनल मुकाबले में इक्वाडोर की लुईसा एलिजाबेथ वालवरडे को 4-0 से हराकर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। इसके साथ ही विनेश का यह साल 2020 का पहला गोल्ड है। उनसे पहले एक अन्य पहलवान अंशु मलिक ने 57 किग्रा वर्ग में अप्रत्याशित प्रदर्शन करते हुए रजत पदक हासिल किया था।