बुधवार, अक्टूबर 28, 2020
होम ताज़ा ख़बर दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें- 17 जनवरी 2020

दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें- 17 जनवरी 2020

उत्तर प्रदेश की शूटिंग कोच सीता शर्मा जिसका सपना खुद देश के लिए खेलना है

गुवाहाटी में खेले जा रहे खेलो इंडिया यूथ गेम्स में गुरुवार को अंडर-21 वर्ग में उत्तर प्रदेश के निशानेबाजों का दबदबा देखने को मिला। पुरुषों के 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में अर्पित तोमर और आदिल खान ने क्रमशः रजत और कांस्य पदक जीते। इन निशानेबाजों की प्रतिभा को तराशने में बड़ा योगदान रहा है, उनकी कोच सीता शर्मा का। 29 वर्षीय सीता खुद भी निशानेबाज हैं और और कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में अभ्यास करती हैं।

गुरप्रीत सिंह ने रचा रैंकिंग सीरीज में इतिहास, जीता ग्रीको रोमन में गोल्ड

भारतीय पहलवान गुरप्रीत सिंह ने इटली में खेली जा रही रोम रैंकिंग सीरीज में इतिहास रचते हुए स्वर्ण पदक हासिल किया है। उन्होंने ग्रीको रोमन के 82 किग्रा भारवर्ग में तुर्की के पहलवान बुरहान एकबुदक को हरा दिया। इसके साथ ही वह ग्रीको रोमन में रैंकिंग सीरीज स्तर की प्रतियोगिता में गोल्ड जीतने वाले पहले भारतीय पहलवान बन गये हैं।

होबार्ट इंटरनेशनल: सानिया-किचेनोक की जोड़ी ने फाइनल में किया प्रवेश

भारतीय स्टार खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने अपनी यूक्रेन की जोड़ीदार नादिया किचेनोक के साथ मिलकर होबार्ट इंटरनेशनल के फाइनल में जगह बना ली है। शुक्रवार को खेले गये महिला युगल के सेमीफाइनल मुकाबले में सानिया-किचेनोक की जोड़ी ने तामारा ज़िदानसेक-मैरी बुज़कोवा की जोड़ी को सीधे सेटों में 7-6, 6-2 से हरा दिया। सानिया मिर्जा और किचेनोक का सामना फाइनल में पेंग शुआई और झांग शुआई की चीनी जोड़ी से होगा।

बीसीसीआई ने महिला क्रिकेटरों की अनुबंध सूचि जारी की, मिताली राज ग्रेड-ए से बाहर

बीसीसीआई ने गुरुवार को महिला क्रिकेटरों के वार्षिक अनुबंध (सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट) सूचि की घोषणा की, जिसमें दिग्गज बल्लेबाज मिताली राज को ग्रेड-ए से बाहर कर दिया गया है। मिताली को ग्रेड बी में शामिल किया गया है। गौरतलब है कि 37 साल की मिताली ने सितंबर 2019 में टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। केंद्रीय अनुबंध में कुल 22 महिला खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, जिसमें सिर्फ तीन खिलाड़ियों को ग्रेड-ए में जगह मिली है।

प्रीमियर बैडमिंटन लीग का पूरा कार्यक्रम और संबंधित जानकारी

बैडमिंटन की प्रतिष्ठित लीग ‘प्रो बैडमिंटन लीग’ (पीबीएल) के पांचवे संस्करण की शुरुआत 20 जनवरी से होनी है। इस लीग की मेजबानी चेन्नई, लखनऊ और हैदराबाद के हिस्से में गई है। इस लीग का प्रारूप राउंड रोबिन है, जिसमें शीर्ष चार टीमें सेमीफाइनल का टिकट हासिल करेंगी। लीग के सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले हैदराबाद में खेले जायेंगे। प्रतियोगिता के सेमीफाइनल मुकाबले 7 और 8 फरवरी को जबकि फाइनल मुकाबला 9 फरवरी को खेले जायेंगे।