Begin typing your search above and press return to search.

ताजा खबर

दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें:-17 फरवरी 2020

दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें:-17 फरवरी 2020
X
By

Ankit Pasbola

Updated: 2022-05-01T21:21:15+05:30

पिंडली की चोट से उबरी सानिया मिर्जा, दुबई ओपन में करेंगी वापसी

भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा पिंडली की चोट से उबरने के बाद बुधवार को दुबई ओपन के साथ वापसी करेंगी। पिंडली के चोट के कारण सानिया को जनवरी में आस्ट्रेलिया ओपन के मुकाबले के बीच से हटना पड़ा था। तैंतीस साल की सानिया ने इस टूर्नामेंट के लिए फ्रांस की कैरोलिन गार्सिया के साथ जोड़ी बनाई है। यह जोड़ी महिला युगल के पहले दौर में बुधवार को रूस के एला कुद्रियावत्सेवा और स्लोवेनिया की कैटरीना सरेबोटनिक की जोड़ी से भिड़ेगी।

मनप्रीत ने एफआईएच पुरस्कार को दिवंगत पिता को समर्पित किया

अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ (एफआईएच) का साल (2019) के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार जीतने वाले भारतीय पुरुष हाकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने इसे अपने दिवंगत पिता के नाम करते हुए कहा कि इस खिताब से उनकी जिम्मेदारी काफी बढ़ गयी है। मनप्रीत गुरुवार को इस पुरस्कार को जीतने वाले पहले भारतीय बने जिससे उनके लिए 2019 सत्र यादगार रहा जहां उनकी अगुआई में टीम ने ओलंपिक में भी जगह बनाई। मिडफील्डर मनप्रीत इस तरह 1999 में पुरस्कार शुरू होने के बाद इसे जीतने वाले पहले भारतीय बने।

कम्बाला धावक श्रीनिवास गौड़ा की ट्रायल की तारीख अभी तय नहीं, सामंजस्य बैठाने के लिए समय मिलेगा

कम्बाला (भैंसों की परंपरागत दौड़) धावक श्रीनिवास गौड़ा के ट्रायल की असल तारीख अभी तय नहीं की गई है। गौड़ा को भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के बेंगलुरू केंद्र में आकलन के लिए बुलाया गया है। साइ के सूत्रों ने बताया कि गौड़ा को वास्तविक ट्रायल से पहले सामंजस्य बैठाने का समय दिया जाएगा। उनके सोमवार को साइ के बेंगलुरू केंद्र में पहुंचने की उम्मीद है।

एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप में भाग लेगा पाकिस्तान, चीन की भागीदारी पर फैसला सोमवार को

पाकिस्तानी पहलवानों की यहां एशियाई चैम्पियनशिप में खेलने पर अनिश्चितता आखिरकार सरकार द्वारा वीजा देने के बाद खत्म हो गयी लेकिन चीन के पहलवानों की भागीदारी पर फैसला सोमवार को ही पता चल पायेगा। भारतीय कुश्ती महासंघ के अधिकारी ने रविवार को इसकी जानकारी दी। भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के सहायक सचिव विनोद तोमर ने पीटीआई को पुष्टि की कि कई दिनों की अनिश्चितता के बाद पाकिस्तान के पूरे दल को वीजा प्रदान कर दिया गया।

फुटबॉल क्लब मोहन बागान पर लगा तीन लाख का जुर्माना, खिलाड़ियों को वेतन न देने पर हुई कार्यवाई

अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) की अनुशासनात्मक समिति ने रविवार को आई लीग के शीर्ष क्लब मोहन बागान पर चार पूर्व खिलाड़ियों का वेतन नहीं देने के लिये तीन लाख रूपये का जुर्माना लगाया। साथ ही समिति ने क्लब को खिलाड़ियों का वेतन देने और 15 दिन के अंदर जुर्माना भरने का निर्देश दिया है।

Next Story
Share it