गुरूवार, अक्टूबर 1, 2020
होम ताज़ा ख़बर दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें- 15 जनवरी 2020

दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें- 15 जनवरी 2020

न्यूज़ीलैंड दौरे के लिए भारतीय महिला टीम का ऐलान, रानी रामपाल करेंगी कप्तानी

मंगलवार को न्यूज़ीलैंड दौरे के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम का ऐलान किया गया है। रानी रामपाल की अगुवाई वाली 20 सदस्यीय टीम में दीप ग्रेस इक्का, गुरजीत कौर, रीना खोखर और सलीमा भी अपनी जगह बनाने में कामयाब हुए हैं। गोलकीपर सविता भारतीय टीम की उपकप्तान की भूमिका में नजर आयेंगी।

इंडोनेशिया मास्टर्स: पीवी सिंधु ने दूसरे दौर में किया प्रवेश, साइना नेहवाल हारी

जकार्ता में खेले जा रहे इंडोनेशिया मास्टर्स में पीवी सिंधु ने जापानी शटलर को हराकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। उन्होंने तीन गेम तक चले मुकाबले में आया ओहरी को 14-21, 21-15, 21-11 से हरा दिया। इससे पहले साइना नेहवाल, किदांबी श्रीकांत और सौरभ वर्मा अपने-अपने मुकाबले हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गये हैं।

खेलो इंडिया यूथ गेम्स में हिमाचल की निशानेबाज जीना खिट्टा ने जीता गोल्ड

हिमाचल प्रदेश की युवा निशानेबाज जीना खिट्टा ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स में सोने पर निशाना साधा है। उन्होंने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में 251.3 स्कोर के साथ स्वर्ण पदक पर कब्जा किया। मंगलवार को खेली गई इस प्रतियोगिता का रजत और कांस्य क्रमशः पंजाब की जसमीन कौर और शिफ्ट कौर के खाते में गया। हाल ही में उन्होंने राष्ट्रीय निशानेबाजी चैम्पियनशिप में भी स्वर्ण पदक जीता था।

जूनियर नेशनल चैम्पियन दीया चितले ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स में जीता गोल्ड

जूनियर नेशनल टेबल टेनिस चैम्पियन महाराष्ट्र की दीया चितले ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2020 में स्वर्ण पदक पदक जीता है। मंगलवार को खेले गये अंडर-17 वर्ग के फाइनल मुकाबले में दीया ने अपने राज्य की स्वस्तिका घोष को हरा दिया। इसके अलावा महिलाओं के युगल मुकाबले में भी उन्होंने महाराष्ट्र की झोली में कांस्य पदक डाला।

इंडोनेशिया मास्टर्स: किदांबी श्रीकांत स्थानीय शटलर से पहले दौर में हारकर बाहर

भारतीय स्टार शटलर किदांबी श्रीकांत, जकार्ता में खेले जा रहे इंडोनेशिया मास्टर्स बीडब्ल्यूएफ सुपर 500 टूर्नामेंट के पहले दौर से हारकर बाहर हो गये हैं। श्रीकांत को गैर वरीय इंडोनेशिया के शेसर हिरेन के हाथों तीन गेम तक चले मुकाबले में 21-18, 12-21, 14-21 से हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले श्रीकांत मलेशिया मास्टर्स में भी पहले दौर की चुनौती को पार नहीं कर सके थे।