शनिवार, अक्टूबर 31, 2020
होम ताज़ा ख़बर दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें:- 12 फरवरी 2020

दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें:- 12 फरवरी 2020

जीएस लक्ष्मी महिला टी20 विश्व कप में पहली महिला रेफरी बनेंगी, रचेंगी इतिहास

आस्ट्रेलिया में होने वाले महिला टी20 विश्व कप में आईसीसी अंपायरों की सूची में नितिन मेनन अकेले भारतीय है, जबकि मैच अधिकारियों में रिकार्ड छह महिलाओं को जगह मिली है। भारत की जीएस लक्ष्मी विश्व कप में पहली भारतीय महिला मैच रैफरी होंगी। लौरेन एजेनबैग, किम काटन, क्लेयर पोलोसाक, सू रेडफर्न और जैकलीन विलियम्स इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में महिला अंपायर होंगी। आईसीसी मैच रेफरियों के पैनल में क्रिस ब्रॉड सबसे अनुभवी रेफरी होंगे।

पाकिस्तान में देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए सरकार की अनुमति जरुरी- किरेन रिजिजू

भारतीय कबड्डी टीम विश्वकप के लिए पाकिस्तान रवाना हुई है। वह बिना किसी इजाजत के पाकिस्तान गई है, जिसको लेकर अब विवाद होता दिख रहा है। इस बीच केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा है कि अगर खिलाड़ी पाकिस्तान में होने वाले विश्व कप में देश का प्रतिनिधित्व करना चाहते हैं तो उन्हें सरकार की अनुमति लेनी जरुरी है। इसके अलावा उन्होंने कहा है कि अगर कोई बिना इजाजत के ऐसा करेगा तो उनके खिलाफ कार्यवाई की जायेगी।

रोहन बोपन्ना-डेनिस शापोवालोव ने एटीपी रॉटरडैम के क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश

पुरुषों के युगल मुकाबले में भारतीय-कनाडाई जोड़ी को ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी से कड़ी टक्कर देखने को मिली, हालांकि उन्होंने पहला गेम 7-6 से अपने नाम किया। दूसरे सेट में ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी ने मुकाबला जीतकर मैच को निर्णायक सेट तक धकेला जहाँ बोपन्ना-डेनिस की जोड़ी ने मैच जीत लिया और क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। बोपन्ना जो कि इस समय युगल रैंकिंग में 41 पायदान में हैं उनको ओलंपिक के लिहाज से यह टूर्नामेंट अहम रहने वाला है। अपनी रैंकिंग सुधारने के लिए उन्हें इस प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

सात सालों के बाद भारत को मिला नया नंबर दो ग्रैंडमास्टर, विदित गुजराती ने ली पी हरिकृष्णा की जगह

सात साल लम्बे इंतजार के बाद भारत को नया नंबर दो ग्रैंडमास्टर मिला है। फीडे द्वारा जारी ताजा रैंकिंग में विदित गुजराती भारत के दूसरे रैंकिंग के ग्रैंडमास्टर बन गये हैं। उन्होंने पी हरीकृष्णा को पीछे छोड़ा है। इससे पहले सात साल से हरिकृष्णा दूसरे रैंकिंग के भारतीय ग्रैंडमास्टर हैं। वहीं विश्वानथन आनंद भारत के शीर्ष रैंकिंग ग्रैंडमास्टर बने हुए हैं।

Womens T20 Tri-series:ऑस्ट्रेलिया ने भारत को फाइनल में 11 रनों से हराया, स्मृति मंधाना का अर्धशतक बेकार

ऑस्ट्रेलिया में खेल गये त्रिकोणीय सीरीज के ख़िताबी मुकाबले में भारत को 11 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 155 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में भारतीय टीम 144 रनों पर ही सिमट गई। भारत की ओर से स्मृति मंधाना ने 37 गेंदों में 66 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन उनकी पारी टीम को खिताब नहीं जितवा सकी। ऑस्ट्रेलिया के लिए जेस जोनासन ने घातक गेंदबाजी करते हुए 12 रन पर पांच विकेट झटके और प्लेयर ऑफ़ द मैच चुनी गईं। बेथ मूनी को प्लेयर ऑफ़ द सीरीज चुना गया।

साक्षी मलिक ने फिर से की ट्रायल की मांग, क्वालिफिकेशन ट्रायल्स में सोनम मलिक से हारी थी

भारतीय महिला पहलवान साक्षी मलिक ने टोक्यो ओलंपिक की उम्मीदों को बरकरार रखने के लिए फिर से ट्रायल की मांग की है। वह एशियाई चैंपियनशिप में गैर ओलंपिक भारवर्ग में दम भरती हुई नजर आएंगी। गौरतलब है कि साक्षी मलिक को उनके 62 किग्रा भारवर्ग के ट्रायल मुकाबलों में दो बार की वर्ल्ड कैडेट चैंपियन सोनम मलिक ने हरा दिया था।