गुरूवार, जनवरी 21, 2021
होम ताज़ा ख़बर दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें-11 जनवरी 2020

दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें-11 जनवरी 2020

कतर ओपन 2020: रोहन बोपन्ना ने जीता साल का पहला युगल खिताब

भारतीय टेनिस के लिए नये साल का आगाज अच्छा रहा है। चोट के बाद वापसी कर रहे शीर्ष युगल भारतीय खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने अपने नीदरलैंड के जोड़ीदार वेस्ले कूलहोफ के साथ मिलकर कतर ओपन का खिताब जीत लिया है। तीसरी वरीय इंडो-डच जोड़ी ने तीन सेट तक चले फाइनल मुकाबले में गैर वरीय ब्रिटिश-मैक्सिकन जोड़ी को 3-6, 6-2, 10-6 से हराकर सीजन का पहला युगल खिताब जीता।

प्रीमियर बैडमिंटन लीग के मैच बेंगलुरु से हैदराबाद हुए शिफ्ट

प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के पांचवें सत्र का अंतिम चरण बेंगलुरु से हैदराबाद स्थानांतरित कर दिया गया हैं। घरेलु टीम बेंगलुरु रैप्टर्स ने श्रीकांतिराव स्टेडियम की अनुपलब्धता के कारण सेमीफाइनल और फाइनल सहित मैचों की मेजबानी करने में असमर्थता जताई है, जिसके बाद यह फैसला किया है।

रानी रामपाल ‘वर्ल्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर’ के लिए हुई नामांकित

भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल वर्ल्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर के लिए नामांकित हुई है। हॉकी इंडिया (एचआई) अपने बयान में बताया कि 25 अलग-अलग अंतरराष्ट्रीय महासंघों ने इस पुरस्कार के लिए 25 खिलाड़ियों को नामांकित किया है। एफआईएच ने रानी के शानदार प्रदर्शन और उनकी अगुआई करने की काबिलियत को देखकर उनका नाम इस पुरस्कार के लिए भेजा है।

ISL 2019/20: चेन्नई ने हैदराबाद को 3-1 से हराकर प्लेऑफ की रेस की किया बाहर

शुक्रवार को हैदराबाद के जीएमसी बालायोगी एथलेटिक्स स्टेडियम में इंडियन सुपर लीग का 56वां मैच मेजबान हैदराबाद एफसी और चेन्नईयन एफसी के बीच खेला गया, जो चेन्नई ने 3-1 से जीत लिया। मेहमान चेन्नई की ओर से क्रिवेलरो और वाल्स्किस ने गोल किये। हैदराबाद की ओर से मार्सेलिन्हो ने इकलौता गोल किया। इस जीत के साथ चेन्नई 12 अंको के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर पहुंच गई है दूसरी तरफ हैदराबाद 5 अंको के साथ अंतिम और दसवें पायदान पर है। इस हार के साथ ही हैदराबाद प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है।​​​

झूलन गोस्वामी की बायोपिक में नजर आ सकती हैं अनुष्का शर्मा- रिपोर्ट्स

खेल और खिलाड़ियों पर अब तक कई फिल्में बनी हैं। एम एस धोनी, पान सिंह तोमर, मैरीकॉम, मिल्खा सिंह जैसे कई नाम हैं जिन पर फिल्में बनीं हैं। अब इस फेहरिस्त में झूलन गोस्वामी का नाम भी शामिल होने वाला है। सूत्रों के मुताबिक भारतीय दिग्गज महिला क्रिकेटर झूलन गोस्वामी पर फिल्म बनने जा रही है, जिसमें अनुष्का शर्मा मुख्य भूमिका में नजर आ सकती हैं।