गुरूवार, अक्टूबर 1, 2020
होम ताज़ा ख़बर दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें:- 10 फरवरी 2020

दिनभर के सभी खेलों की प्रमुख खबरें:- 10 फरवरी 2020

PBL 2020: नार्थईस्ट को हराकर बेंगलुरु रैप्टर्स बना चैंपियन, लगातार दूसरी बार जीता ख़िताब

बीते रविवार प्रीमियर बैडमिंटन लीग के पांचवे संस्करण का फाइनल मुकाबला हैदराबाद के जीएमसी बालायोगी स्टेडियम में बेंगलुरु रैप्टर्स और नार्थईस्ट वारियर्स के बीच खेला गया, जिसे बेंगलुरु रैप्टर्स ने 4-2 से जीत लिया। इस खिताबी जीत के साथ बेंगलुरु लगातार दो खिताब जीतने वाली पहली टीम बन गई है। बेंगलुरु की ओर से ताई जू, बी साई प्रणीत और चान पेंग सून इयोम हेई वोन की मिश्रित युगल जोड़ी ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर टीम को जीत दिलवाई।

ISL 2019/20: चेन्नई और बेंगलुरु का मैच ड्रॉ पर छूटा

बीते रविवार इंडियन सुपर लीग का 78वां मैच जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में मेजबान चेन्नईयन एफसी और बेंगलुरु एफसी के बीच खेला गया, जो कि गोलरहित ड्रॉ पर छूटा। इस मैच के बाद बेंगलुरु अंक तालिका में तीसरे स्थान पर बरकरार है दूसरी तरफ चेन्नई पांचवें स्थान पर है। इस ड्रॉ के बाद बेंगलुरु ने अपनी स्थिति को शीर्ष पर पहुंचने का मौका गँवा दिया। कोलकाता अंक तालिका में शीर्ष पर बरकरार है। पिछले चार मैचों में लगातार जीत हासिल करने वाली चेन्नई इस मैच में जीत दर्ज नहीं कर सकी।

मुंबई की 12 साल की काम्या माउंट एकांकागुआ को फ़तेह करने वाली सबसे युवा पर्वतारोही बनी

मुंबई की काम्या कार्तिकेन ने नया कीर्तिमान अपने नाम किया है। 12 साल की काम्या ने दक्षिण अमेरिका की सबसे ऊँची पर्वत चोटी माउंट एकांकागुआ को फतह किया है। वह ऐसा करने वाली सबसे युवा पर्वतारोही बन गई है। काम्या मुंबई स्थित नेवी पब्लिक स्कूल में कक्षा सात की छात्रा है। आपको बता दें कि अर्जेंटीना की एंडीज पर्वतमाला में स्थिन माउंट एकांकागुआ की ऊंचाई 6962 मीटर है। संबंधित अधिकारियों ने रविवार को उनके सफलतापूर्वक अभियान की पुष्टि की है। उनका अगला बड़ा लक्ष्य सभी महाद्वीपों की सबसे ऊँची चोटी को फतेह करना है।

एफआईएच प्रो लीग: बेल्जियम ने भारत को रोमांचक मुकाबले में 3-2 से हराया

बीते रविवार भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में भारत और विश्व नंबर एक बेल्जियम के बीच एफआईएच प्रो लीग का मैच खेला गया, जिसे बेल्जियम ने 3-2 से अपने नाम किया। इस जीत के साथ बेल्जियम ने अपनी पिछली हार का बदला ले लिया। गौरतलब है कि इससे पहले शनिवार को खेले गये मैच में भारत ने बेल्जियम पर 2-1 से जीत दर्ज की थी। एफआईएच प्रो लीग में बेल्जियम 14 अंको के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है दूसरी तरफ भारत की यह चौथे मैच में पहली हार है। भारत के 8 अंक हैं और वह प्रो लीग की सूचि में दूसरे स्थान पर है।

भारतीय कबड्डी टीम बिना इजाजत के विश्वकप खेलने पाकिस्तान पहुंची, विवाद हुआ खड़ा

भारतीय कबड्डी टीम विश्वकप के लिए पाकिस्तान रवाना हुई है। वह बिना किसी इजाजत के पाकिस्तान गई है, जिसको लेकर अब विवाद होता दिख रहा है। इसको लेकर खेल मंत्री और राष्ट्रीय महासंघ ने दावा किया है कि उन्होंने किसी भी खिलाड़ी को पाकिस्तान में भाग लेने की अनुमति नहीं दी है।

हरिका द्रोणावल्ली ने पूर्व विश्व चैंपियन अलेक्सांद्र कोस्टेनियक को हराया

भारतीय ग्रेंड मास्टर हरिका द्रोणावल्ली ने सेंट लुइस में खेली जा रही में पूर्व विश्व चैंपियन अलेक्सांद्र कोस्टेनियक को हराया है। रविवार को खेले गये कैर्न्स कप के तीसरे दौर में हरिका ने अलेक्सांद्र को हराया। इस प्रतियोगिता में कुल दस खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। एक अन्य मुकाबले में शीर्ष महिला भारतीय ग्रेंडमास्टर कनेरू हम्पी ने चीन की पूर्व विश्व चैंपियन जू वेंजुन के साथ 22 चालों में ड्रॉ खेला है।