शुक्रवार, सितम्बर 25, 2020
होम ताज़ा ख़बर दिनभर के खेलों की सभी प्रमुख खबरें- 6 जनवरी 2020

दिनभर के खेलों की सभी प्रमुख खबरें- 6 जनवरी 2020

ज्योति वाई ने 100 मीटर बाधा दौड़ में नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया

कर्नाटक के मैंगलोर में खेली जा रही 80वीं ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी चैम्पियनशिप में आंध्रा प्रदेश की ज्योति वाई ने बाधा दौड़ (हर्डल्स) में नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने सोमवार को महिलाओं की 100 मीटर बाधा दौड़ को पूरी करने में महज 13.03 सेकेंड का समय लिया और नया राष्ट्रीय कीर्तिमान स्थापित किया। इस प्रतियोगिता में हज़ारीबाग की सपना कुमारी दूसरे स्थान पर रहीं।

ब्रिटिश जूनियर ओपन के फाइनल में हारी अनाहत सिंह, रजत पदक से किया संतोष

युवा स्क्वाश खिलाड़ी अनाहत सिंह को ब्रिटिश जूनियर ओपन के खिताबी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। उन्हें महिलाओं के अंडर-13 वर्ग के फाइनल मुकाबले में मिस्र की अमीना ऑरफी ने तीन गेम तक चले मुकाबले में 11-0, 11-1, 11-4 से हरा दिया। इसके साथ ही उन्हें इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

फाइनल मुकाबले में शीर्ष वरीय अमीना ने शुरुआत से ही अपना दबदबा बनाके रखा और पहला गेम 11-0 से जीत लिया। अन्य दो गेम में भी अमीना ने भारतीय अनाहत पर अपना वर्चस्व बरकरार रखा और ब्रिटिश जूनियर ओपन का खिताब अपने नाम किया। इस मुकाबले में भारतीय खिलाड़ी मिस्र की प्रतिद्वन्द्वी को चुनौती देनें में असफल रही और आसानी से हार गई।

टी20 चैलेंजर ट्रॉफी: इंडिया B ने इंडिया C को 4 रनों से हराया

बीते रविवार कटक के बाराबती स्टेडियम में इंडिया C और इंडिया B के बीच महिलाओं की टी20 चैलेंजर ट्रॉफी का मैच खेला गया, जो कि इंडिया B ने 4 रनों से जीत लिया। इंडिया B ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 94/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में इंडिया C महज 90/8 रन ही बना सकी।

ISL 2019/20: केरला ब्लास्टर्स ने हैदराबाद एफसी को 5-1 से हराया

बीते रविवार कोची के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में इंडियन सुपर लीग का 52वां मैच मेजबान केरला ब्लास्टर्स एफसी और हैदराबाद एफसी के बीच खेला गया, जो केरला ने 5-1 के बड़े अंतर से जीत लिया। केरला की ओर से ओग्बेचे, ड्रॉबैरोव, मेस्सी और सेत्यसेन ने गोल किये जबकि हैदराबाद की ओर से बोबो ने इकलौता गोल किया। इस जीत के बाद केरला अंक तालिका में सातवें स्थान पर है जबकि हैदराबाद हार के बाद दसवें और अंतिम स्थान पर है।

टी20 चैलेंजर ट्रॉफी: इंडिया सी ने इंडिया ए को 10 रनों से हराया

कटक के बाराबाती स्टेडियम में महिलाओं की टी20 चैलेंजर ट्रॉफी का तीसरा मैच इंडिया सी और इंडिया ए के बीच खेला गया, जिसे इंडिया सी ने 10 रनों से जीत लिया। वेदा कृष्णमूर्ति की अगुवाई वाली इंडिया सी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों 7 विकेट खोकर 123 रन बनाये, जिसके जवाब में इंडिया ए पूरे ओवर खेलने के बाद 113 रन ही बना सकी।