Begin typing your search above and press return to search.

ताज़ा ख़बर

एशियन तैराकी चैंपियनशिप के पहले दिन भारत का जलवा, श्रीहरि ने भी जीता गोल्ड

एशियन तैराकी चैंपियनशिप के पहले दिन भारत का जलवा, श्रीहरि ने भी जीता गोल्ड
X
By

Syed Hussain

Published: 25 Sep 2019 8:14 AM GMT

मबेंगलुरु के पादुकोण-द्रविड़ स्पोर्ट्स सेंटर में मगंलवार से 10वीं एज ग्रुप एशियन तैराकी चैंपियनशिप की शुरुआत हुई जहां पहले दिन भारत के तैराकों का प्रदर्शन अच्छा रहा। भारत की तरफ़ से स्टार स्विमर श्रीहरि नटराज और माना पटेल ने 50 मीटर बैकस्ट्रोक इवेंट में पुरुष और महिला कैटेगिरी में लाजवाब आग़ाज़ किया। श्रीहरि ने जहां 25.30 सेकंड्स में अपना इवेंट पूरा करते हुए गोल्ड जीता तो माना पटेल ने इसके लिए 29.92 सेकंड्स का समय लिया।

श्रीहरि नटराज ने जीत के बाद भी अपने प्रदर्शन से संतुष्ठ नहीं दिखे, उन्होंने कहा, ‘’मुझे लगता है कि मेरा प्रदर्शन निराशाजनक रहा। मैंने बहुत ज़्यादा समय लिया, हालांकि मैं ख़ुश हूं कि भारत के लिए गोल्ड जीता। बुधवार को मेरा मेन इवेंट है जो 100 मीटर बैकस्ट्रोक होगा और उसमें मैं कोई भी कोताही नहीं करूंगा।‘’ : श्रीहरि नटराज, भारतीय तैराक

श्रीहरि नटराज ने पहले दिन जीता गोल्ड

भारत को पहला गोल्ड 200 मीटर मेंस फ़्रीस्टाइल में कुशागरा रावत ने दिलाया, जब उन्होंने 1:52:30 के समय के साथ ये पदक हासिल किया। इसी इवेंट में आनंद अनिल कुमार ने तीसरा स्थान हासिल करते हुए कांस्य पदक जीता। जबकि सीरिया के अब्बास ऊमर दूसरे स्थान पर रहते हुए रजत पदक हासिल किया।

‘’मैंने अपने प्रतिद्वंदी को आख़िरी 75 मीटर में मात दी, मैंने देखा कि वह मेरे बिल्कुल साथ साथ हैं, और फिर मैंने अपना सबकुछ झोंकते हुए उन्हें पीछे छोड़ा। हालांकि मैंने उन्हें बेहद ही कम अंतर से हराया और उम्मीद करूंगा कि आगे इस अंतर को और भी अच्छा करते हुए 1:51 सेकंड्स तक लाऊं।‘’ : कुशगरा रावत, भारतीय तैराक

कुशगरा रावत ने जीते दो गोल्ड

रावत यहीं नहीं रुके और शाम में उन्होंने 800 मीटर फ़्रीस्टाइल में भी एक और स्वर्ण पदक अपने नाम किया। इस इवेंट को रावत ने 8:10:05 सेकंड्स में पूरा किया।

इसके अलावा भारत के लिए एक और स्वर्ण पदक (200 मीटर मीडले) शोआन गांगुली ने भी हासिल किया, और साथ ही साथ शोआन को रजत (200 मीटर फ़्रीस्टाइल) भी मिला। महिला कैटेगिरी में 200 मीटर फ़्रीस्टाइल में दूसरे स्थान पर भारत की शिवानी कटारिया न एक और रजत पदक अपने नाम किया। वहीं भारत के एक और स्टार तैराक साजन प्रकाश ने भी 200 मीटर मीडले इवेंट में रजत पदक हासिल किया। इससे पहले मेंस रिले टीम में 4X100 मीटर में भारत के श्रीहरि, आनंद अनिल कुमार, साजन प्रकाश और वीरधवल खड़े ने भी टीम इवेंट में गोल्ड मेडल जीता।

Next Story
Share it