Begin typing your search above and press return to search.

ताजा खबर

साउथ एशियन गेम्स:भारत की पुरुष और महिला वॉलीबॉल टीमों ने जीता खिताब

साउथ एशियन गेम्स:भारत की पुरुष और महिला  वॉलीबॉल टीमों ने जीता खिताब
X
By

Ankit Pasbola

Published: 3 Dec 2019 2:20 PM GMT

नेपाल में खेले जा रहे 13वें दक्षिण एशियाई खेलों में मंगलवार को भारतीय वॉलीबॉल पुरुष टीम और महिला टीम ने अपना-अपना ख़िताब जीत लिया है। पुरुष वॉलीबॉल फाइनल में भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से हराकर खिताब जीता तो दूसरी तरफ महिला वॉलीबॉल टीम ने मेजबान नेपाल को 3-2 से हराकर फाइनल जीता।

खिताबी मुकाबले में भारतीय पुरुष टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला गेम 20-25 से गंवा दिया। हालांकि, इसके बाद गत विजेता भारत ने जबरदस्त वापसी करते हुए लगातार तीन गेम जीते और मैच अपने नाम किया। दूसरी तरफ महिलाओं के फाइनल में कड़ा मुकाबला देखने को मिला जहां भारतीय टीम ने मेजबान नेपाल को 3-2 से हराकर ख़िताब पर कब्जा किया।

This image has an empty alt attribute; its file name is volleyball_women_team_india.jpg

इससे पहले भारतीय पुरुष टीम ने सेमीफाइनल में श्रीलंका को हराकर फाइनल का टिकट हासिल किया था। सेमीफाइनल में भारत और श्रीलंका के बीच अच्छा मैच देखने को मिला, जहां भारत ने 3-1 से मैच अपने नाम किया। दूसरी तरफ पाकिस्तान ने अपने सेमीफाइनल मैच में बांग्लादेश को 3-0 से हराकर आसानी से फाइनल में अपनी जगह बनाई थी।

यह भी पढ़ें: साउथ एशियन गेम्स:भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जायेगा वॉलीबाल का फाइनल मैच

अगर महिलाओं की बात की जाय तो भारतीय वॉलीबॉल टीम ने सेमीफाइनल में मालदीव को हराकर फाइनल का टिकट हासिल किया था जबकि दूसरी तरफ नेपाल ने श्रीलंका को हारकर खिताबी मुकाबले में अपनी जगह बनाई थी ।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it