शुक्रवार, सितम्बर 25, 2020
होम ताज़ा ख़बर सौरभ वर्मा करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व रैंकिंग पर, टॉप-30 में छः भारतीय...

सौरभ वर्मा करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व रैंकिंग पर, टॉप-30 में छः भारतीय शटलर शामिल

सैयद मोदी इंटरनेशनल में शटलर सौरभ वर्मा उपविजेता रहे

हाल ही में खेली गई सैयद मोदी इंटरनेशनल में भारतीय शटलर सौरभ वर्मा उपविजेता रहे। उन्हें खिताबी मुकाबले में ताईवान के शटलर से हार का सामना करना पड़ा। अपने शानदार प्रदर्शन का फायदा उन्हें ताजा रैंकिंग में देखने को मिला है। वह बीडब्ल्यूएफ की विश्व रैंकिंग में 29वें पायदान पर आ गये हैं।

मध्य प्रदेश के 26 वर्षीय सौरभ की यह सबसे बेहतर रैंक है। इससे पहले वह 2012 में दुनिया के नंबर 30 रैंक के शटलर बने थे। उनका यह अच्छा सीजन रहा है। सौरभ ने इस साल स्लोवेनिया इंटरनेशनल चैलेंजर, हैदराबाद ओपन सुपर 100 और वियतनाम ओपन सुपर 100 के खिताब अपने नाम किये हैं।

टॉप-30 खिलाड़ियों में भारत के छः शटलर शामिल हैं, इसके बाद चीन के पांच शटलर हैं। इसके अलावा भारत की महिला खिलाड़ी पीवी सिंधु और साइना नेहवाल की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है। पीवी सिंधु 6वीं रैंकिंग पर हैं दूसरी तरफ अनुभवी साइना नेहवाल 10वीं रैंकिंग पर मौजूद हैं। गौरतलब हो कि दोनों स्टार शटलरों ने सैयद मोदी इंटरनेशल में हिस्सा नहीं लिया था।

अन्य पुरुष खिलाड़ियों में किदांबी श्रीकांत और बी साई प्रणीत विश्व रैंकिंग में क्रमशः 12वें और 11वें पायदान पर हैं। श्रीकांत सैयद मोदी में क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ पाये थे जबकि साई प्रणीत पहले दौर में हारकर बाहर हो गये थे।