Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

टी20 रैंकिंग में स्मृति मंधाना चौथे पायदान पर पहुंची, जेमिमाह रोड्रिग्स सातवें स्थान पर खिसकी

टी20 रैंकिंग में स्मृति मंधाना चौथे पायदान पर पहुंची, जेमिमाह रोड्रिग्स सातवें स्थान पर खिसकी
X
By

Press Trust of India

Updated: 2022-04-14T11:33:03+05:30

भारतीय स्टार महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना शुक्रवार को बल्लेबाजों की ताजा जारी आईसीसी महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में तीन पायदान के फायदे से चौथे स्थान पर पहुंच गयीं जबकि जेमिमाह रोड्रिग्स सातवें नंबर पर खिसक गयीं। हरमनप्रीत कौर बल्लेबाजों की इस सूची में नौंवे स्थान पर कायम हैं। गेंदबाजों की सूची में पूनम यादव छह पायदान खिसककर शीर्ष 10 से बाहर हो गयीं और अब 12वें स्थान पर बनी हुई हैं। आईसीसी ने बयान में कहा है कि न्यूजीलैंड की तीसरे नंबर की खिलाड़ी सूजी बेट्स ने अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है।

Smriti Mandhana along with  Jemimah Rodrigues  (Image: BCCI_WOMEN_FC)
तीन भारतीय बल्लेबाज शीर्ष दस में शामिल हैं। स्मृति मंधाना चौथे, जेमिमाह रोड्रिग्स सातवें और कप्तान हरमनप्रीत कौर दंसवे पायदान पर है।
(साभार-बसीसीआई विमेंस )

उनकी साथी और कप्तान सोफी देविने चार पायदान की छलांग से दूसरे स्थान पर पहुंच गयी हैं। आस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी और मंधाना ने जहां रैंकिंग में ऊपर की ओर कदम बढ़ाये तो वहीं मेग लैनिंग को तीन पायदान का नुकसान हुआ, हालांकि वह शीर्ष पांच में बनी हुई हैं। गेंदबाजों में एलिसे पैरी अपने शानदार प्रदर्शन के बूते चार पायदान की छलांग से शीर्ष 10 में जगह बनाने में सफल रहीं। वह सातवें नंबर पर पहुंच गयीं।

यह भी पढ़ें : Womens T20 Tri-series:ऑस्ट्रेलिया ने भारत को फाइनल में 11 रनों से हराया, स्मृति मंधाना का अर्धशतक बेकार

Next Story
Share it