शुक्रवार, सितम्बर 25, 2020
होम ताज़ा ख़बर नेशनल शूटिंग ट्रायल्स: अभिषेक वर्मा ने 10 मीटर एयर पिस्टल ट्रायल्स में...

नेशनल शूटिंग ट्रायल्स: अभिषेक वर्मा ने 10 मीटर एयर पिस्टल ट्रायल्स में शीर्ष स्थान हासिल किया

भारतीय युवा निशानेबाज अभिषेक वर्मा ने नेशनल शूटिंग ट्रायल्स में शीर्ष स्थान हासिल किया। वह तिरुअनंतपुरम में खेली जा रही पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल टी-2 स्पर्धा में पहले स्थान पर रहे। गौरतलब है कि अभिषेक इस प्रतियोगिता में हरियाणा का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। क्वालिफिकेशन के बाद अभिषेक चौथे स्थान पर थे, लेकिन फाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए उन्होंने शीर्ष स्थान हासिल किया।

टोक्यो ओलंपिक का टिकट हासिल कर चुके अभिषेक ने फाइनल में 243.8 का स्कोर हासिल किया। इस स्पर्धा में उत्तर प्रदेश के निशानेबाज श्रवण कुमार करीबी अंतर से दूसरे स्थान पर रहे। श्रवण ने अभिषेक के सामने अच्छी चुनौती पेश की और फाइनल में 243.4 का स्कोर किया। पंजाब के सुरेंदर सिंह इस स्पर्धा में तीसरे स्थान पर रहे।

इससे पहले क्वालिफिकेशन में अभिषेक ने 578 के स्कोर के साथ चौथा स्थान हासिल किया था और शीर्ष आठ निशानेबाजों के साथ फाइनल में प्रवेश किया था। एयर फ़ोर्स के निशानेबाज गौरव राणा ने क्वालिफिकेशन में 581 के स्कोर के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया था। हालांकि गौरव फाइनल में अपनी लय को बरकरार नहीं रख सके।

उत्तर प्रदेश के श्रवण के लिए बुधवार का दिन अच्छा रहा। उन्होंने जूनियर वर्ग में भी दूसरा स्थान हासिल किया। चंडीगढ़ के विजयवीर सिद्धू ने फाइनल में 243.4 अंकों के साथ इस स्पर्धा का खिताब जीता। श्रवण ने 242.5 अंक जुटाए। वहीं दूसरी तरफ महिलाओं में पश्चिम बंगाल की आयुशी पोद्दार ने महिलाओं की 50 मीटर प्रोन टी20 ट्रायल्स स्पर्धा 621.7 अंकों के साथ जीती। 

यह भी पढ़ें: नेशनल शूटिंग ट्रायल्स: मनु भाकर ने सीनियर और जूनियर वर्ग में जीते गोल्ड

इससे पहले मंगलवार को राष्ट्रमण्डल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता मनु भाकर ने जूनियर और सीनियर वर्ग में स्वर्ण पदक जीता था। उन्होंने महिलाओं के 25 मीटर पिस्टल और 25 मीटर पिस्टल टी2 ट्रायल में स्वर्ण पदक जीते। मनु ने नाम के मुताबिक प्रदर्शन किया और दोनों वर्गों के क्वालिफिकेशन में 584 अंको के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया।