Begin typing your search above and press return to search.

रविचंद्रन अश्विन ने किया खुलासा, ऐतिहसिक ईडन गार्डन टेस्ट को बताया पसंदीदा मैच

रविचंद्रन अश्विन ने किया खुलासा, ऐतिहसिक ईडन गार्डन टेस्ट को बताया पसंदीदा मैच
X
By

Ankit Pasbola

Published: 18 April 2020 11:06 AM GMT

भारतीय स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने अपने पसंदीदा टेस्ट मैच का खुलासा किया है। कोलकाता में साल 2001 में खेला गया ऐतिहासिक ईडन गार्डन टेस्ट को उन्होंने अपना पसंदीदा मैच बताया है। गौरतलब है कि उस ऐतिहासिक मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 171 रनों से हराया था। भारतीय टीम की ओर से वीवीएस लक्ष्मण और राहुल द्रविड़ ने पांचवे विकेट के लिए 376 रनों की ऐतिहासिक साझेदारी की थी।

रवि अश्विन ने शनिवार को अपने प्रशंसकों के लिए ट्विटर पर सवाल-जवाब का सत्र आयोजित किया, जहां वह एक सवाल पर आए और ऑफ स्पिनर ने ऐतिहासिक टेस्ट को याद किया। दरअसल इस दौरान भारतीय महिला गेंदबाज शिखा पांडे ने अश्विन से उनका फेवरेट टेस्ट मैच के बारे में पूछा, जिसका वह हिस्सा बनना चाहेंगे ? 33 वर्षीय स्पिन गेंदबाज ने साल 2001 में ईडन गार्डन में खेले गये ऐतिहासिक टेस्ट को अपना पसंदीदा मैच बताया।

https://twitter.com/ashwinravi99/status/1251385838253957122

ईडन गार्डन का ऐतिहासिक टेस्ट, साल 2001:

OnThisDay: VVS Laxman-Rahul Dravid script history at Eden Gardens ...

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला ईडन गार्डन में खेला गया। कंगारू टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी 445 रन बनाये, जिसके जवाब में मेजबान टीम 212 रनों पर ही सिमट गई और टीम को फॉलऑन खेलने पर मजबूर हुई। दूसरी पारी में लक्ष्मण (281) और द्रविड़ (180) ने मैराथन पारियां खेलकर भारत को बढ़त में ला दिया। भारत ने अपनी दूसरी पारी 657/7 के स्कोर पर घोषित की और मेहमान टीम को 384 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया। लक्ष्य के जवाब में भारतीय गेंदबाजों की आक्रामक गेंदबाजी के सामने कंगारू टीम 171 रनों पर ही ढेर हो गई और भारत ने यह मैच जीतकर सीरीज में 1-1 से बराबरी की थी। दूसरी पारी में हरभजन सिंह ने सर्वाधिक 6 विकेट लिए थे।

यह भी पढ़ें: शोएब अख्तर के सुझाव पर कपिल देव का जवाब, भारत को पैसे की जरुरत नहीं

Next Story
Share it