रविवार, जनवरी 17, 2021
होम ताज़ा ख़बर रानी रामपाल 'वर्ल्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर' के लिए हुई नामांकित

रानी रामपाल ‘वर्ल्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर’ के लिए हुई नामांकित

भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल वर्ल्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर के लिए नामांकित हुई है। हॉकी इंडिया (एचआई) अपने बयान में बताया कि 25 अलग-अलग अंतरराष्ट्रीय महासंघों ने इस पुरस्कार के लिए 25 खिलाड़ियों को नामांकित किया है। एफआईएच ने रानी के शानदार प्रदर्शन और उनकी अगुआई करने की काबिलियत को देखकर उनका नाम इस पुरस्कार के लिए भेजा है।

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष मोहम्मद मुश्ताक अहमद ने कहा कि हॉकी इंडिया रानी के “वर्ल्ड गेम्स ऐथलीट ऑफ द इयर 2019 के लिए नामित होने की खबर से बहुत खुश है। वह देश में कई के लिए प्रेरणास्रोत हैं।” विजेता का फैसला ऑनलाइन वोटिंग के आधार पर किया जाएगा। यह वोटिंग प्रक्रिया 30 जनवरी को समाप्त होगी।

मुश्ताक ने आगे कहा, “हमें उम्मीद है कि यह नामांकन कई अन्य महत्वाकांक्षी खिलाड़ियों के लिए एक प्रेरणा के रूप में आता है जो रानी की सफलता को फॉलो करना चाहते हैं। हम सभी हॉकी प्रशंसकों से रानी के लिए वोट करने का आग्रह करते हैं और टोक्यो ओलंपिक की तैयारी कर रहे रानी और भारतीय महिला टीम को समर्थन जारी रखने करने की अपील करते हैं।”

गौरतलब है कि रानी ने निर्णायक क्वालीफायर मुकाबले में अंतिम समय में गोल करके आगामी टोक्यो ओलंपिक के लिए टिकट हासिल करने में अहम भूमिका निभाई थी। इसके साथ ही भारतीय टीम ने लगातार दूसरी बार ओलंपिक में अपनी जगह बनाई है। वह भारतीय टीम की कप्तान हैं और उनकी अगुवाई में टीम ने अपने खेल में सुधार किया है।

यह वर्ल्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर का छठा संस्करण है। यह प्रतिष्ठित पुरस्कार किसी खिलाड़ी या किसी टीम को उनके अच्छे खेल के लिए दिया जाता है। अगर रानी यह पुरस्कार जीतने में सफल हो पाती हैं तो निश्चित ही व्यक्तिगत तौर पर उनके लिए यह बड़ी उपलब्धि होगी।