शुक्रवार, जनवरी 22, 2021
होम कबड्डी प्रो कबड्डी मैच 65: तेलुगू टाइटन्स ने इतिहास रचकर भी गंवाया मैच,...

प्रो कबड्डी मैच 65: तेलुगू टाइटन्स ने इतिहास रचकर भी गंवाया मैच, पुनेरी जीत के बाद 10वें स्थान पर

शुक्रवार को दिल्ली के त्यागराज स्पोर्स्ट कॉम्पेलक्स में खेले गए वीवो प्रो कबड्डी सीज़न-7 के 65वें मुक़ाबले में पुनेरी पलटन ने तेलुगू टाइटन्स को 34-27 से हरा दिया। इस मैच में पुनेरी की तरफ़ से जीत के नायक रहे मनजीत (8 रेड प्वाइंट्स, 1 टैकल प्वाइंट्स), नितिन तोमर (7 रेड प्वाइंट्स, 1 टैकल प्वाइंट्स) और अमित कुमार (4 टैकल प्वाइंट्स)। जबकि तेलुगू की ओर से सिद्धार्त देसाई (7 रेड प्वाइंट्स), सी अरुण (6 टैकल प्वाइंट्स)  और विशाल भारद्वाज (5 टैकल प्वाइंट्स) का प्रदर्शन सरहानीय रहा। तेलुगू टाइटन्स ने इस मैच में कुल 7 सुपर टैकल किए जो वीवो प्रो कबड्डी इतिहास में किसी भी टीम का एक नया रिकॉर्ड है, इससे पहले भी ये रिकॉर्ड तेलुगू टाइटन्स के ही पास था।

पहले हाफ में मुक़ाबला बेहद शानदार रहा था, जब शुरुआत में 5-0 से पुनेरी पलटन ने बढ़त बना ली थी। लेकिन इसके बाद तेलुगू टाइटन्स ने कमाल की वापसी करते हुए 5 सुपर टैकल के साथ 12 प्वाइंट्स लिए जो वीवो प्रो कबड्डी इतिहास में पहले हाफ़ में किसी भी टीम का सबसे ज़्यादा टैकल प्वाइंट्स लेने का नया रिकॉर्ड है। हालांकि हाफ़ टाइम के ठीक पहले पुनेरी पलटन ने तेलुगू को ऑल आउट करते हुए 17-14 की बढ़त बना ली थी, और विशाल भारद्वाज ने अपना हाई फ़ाइव भी पूरे कर लिए थे।

दूसरे हाफ की शुरुआत भी पुनेरी ने शानदार अंदाज़ में की जब मनजीत ने सुपर रेड करते हुए 4 रेड प्वाइंट्स किए और पुनेरी को 25-19 से आगे कर दिया था। हालांकि सिद्धार्त देसाई ने तेंलुगू को वापसी कराने की कोशिश में लगे थे और इस दौरान उन्होंने प्रो कबड्डी इतिहास में अपने 300 रेड प्वाइंट्स भी ले लिए थे। लेकिन पुनेरी लगातार दबाव तेलुगू पर बनाए हुए थे और अपनी बढ़त बरक़रार रखे हुए थे। 35वें मिनट के बाद भी पुनेरी के पास 7 अंकों की बढ़त थी और टीम जीत की ओर बढ़ती दिख रही थी। नितिन तोमर ने इस दौरान वीवो प्रो कबड्डी में अपने 400 रेड प्वाइंट्स भी पूरे कर लिए थे। हालांकि तेलुगू टाइटन्स ने आख़िरी लम्हों में भी सुपर टैकल करते हुए इतिहास रचा लेकिन व्हिसल बजते ही तेलुगू की 7 अंकों से हार हुई।

वीवो प्रो कबड्डी इतिहास में पुनेरी पलटन की तेलुगू टाइटन्स पर 13 मैचों में ये छठी जीत थी। इस जीत के साथ ही अब अंक तालिका में पुनेरी 11 से 10वें स्थान पर चले गए हैं जबकि इस हार ने तेलुगू को 10 से 11वें पायदान पर पहुंचा दिया है।

वीवो प्रो कबड्डी में शनिवार यानी 31 अगस्त से बेंगलुरू लेग की शुरुआत होगी। जहां श्री कंतीरवा स्टेडियम में पहले दिन दो मैच खेले जाएंगे। बेंगलुरू लेग का आग़ाज़ डिफ़ेंडिंग चैंपियन और मेज़बान बेंगलुरू बुल्स और पिछले सीज़न के रनर अप गुजरात फ़ॉर्च्यून जाएंट्स की भिड़ंत के साथ होगा। तो वहीं दूसरे मैच में यू मुम्बा को सामने जयपुर पिंक पैंथर्स की चुनौती होगी।