मंगलवार, सितम्बर 29, 2020
होम कबड्डी प्रो कबड्डी मैच 98: परदीप के दोहरे शतक ने पटना को हारे...

प्रो कबड्डी मैच 98: परदीप के दोहरे शतक ने पटना को हारे हुए मैच में लाया वापस, दो-दो सुपर-10 के बाद भी तेलुगू को नहीं मिली जीत

शुक्रवार को पुणे के श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स, महालुंगे, बालेवाड़ी में खेले गए 98वें मैच में तेलुगू टाइटन्स और पटना पायरेट्स को का स्कोर 42-42 से बराबर हो गया। इस टाई के साथ ही तेलुगू का लगातार चला आ रहा हारों का सिलसिला थम गया जबकि पटना का अनबिटेन रिकॉर्ड अब लगातार 4 मैचों तक पहुंच गया। इस मैच में तेलुगू के लिए युवा खिलाड़ी रजनीश ने बेहतरीन प्रदर्शन किया जिन्होंने अपने करियर का पहला सुपर-10 लिया, उनका बख़ूबी साथ निभाया सिद्धार्त देसाई ने उनके नाम भी सुपर-10 रहा और कप्तान विशाल भारद्वाज (4 टैकल प्वाइंट्स) ने भी डिफ़ेंस में शानदार साथ निभाया। पटना की ओर से एक बार फिर परदीप रिकॉर्ड नरवाल (17 रेड प्वाइंट्स) ने लगातार 7वां सुपर-10 हासिल किया लेकिन उन्हें डिफ़ेंस में टीम का अच्छा साथ नहीं मिल पाया। परदीप अब इस सीज़न में 200 रेड प्वाइंट्स का भी आंकड़ा पार गए हैं।

पहले हाफ़ की शुरुआत तेलुगू टाइटन्स के लिए बेहतरीन रही जब 8वें मिनट में ही तेलुगू ने पटना को मैच में पहली बार ऑलआउट करते हुए 12-6 से बढ़त बना ली थी। कुछ ही मिनटों में परदीप तीन बार ऑउट हो गए थे और यही पटना के लिए भारी पड़ रहा था। पटना 6-15 से मैच में पीछे था, लेकिन परदीप ने पटना को एक यादगार वापसी दिलाई इसकी शुरुआत उन्होंने 4 अंकों की सुपर रेड से की और फिर तेलुगू को मैच में ऑलआउट कर दिया था। इसके बाद परदीप ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और हाफ़ टाइम से ठीक पहले एक और मल्टीपल प्वाइंट्स की रेड लगाते हुए स्कोर 19-19 से बराबर कर दिया था। परदीप पहले हाफ़ में 7 रेड प्वाइंट्स ले चुके थे और तेलुगू की ओर से रजनीश ने भी 7 रेड प्वाइंट्स ले चुके थे।

बजरंग पूनिया ने वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में लगाई पदकों की हैट्रिक और रचा इतिहास

दूसरे हाफ़ की शुरुआत दोनों ही टीम ने संभल संभल कर की थी, लेकिन कुछ ही देर में एक बार फिर तेलुगू टाइटन्स ने मैच में पकड़ बनानी शुरू कर दी थी। तेलुगू का डिफ़ेंस भी अच्छा चल रहा था और साथ ही साथ रेडिंग में रजनीश भी रंग में थे। तेलुगू ने पटना को एक बार फिर ऑलआउट करते हुए अब 33-26 से बढ़त बना ली थी। रजनीश ने अपने करियर का पहला सुपर-10 कर लिया था और तेलुगू को बढ़त में रखे हुए थे। लेकिन तभी एक और सुपर रेड लगाते हुए परदीप ने अपना सुपर-10 भी पूरा किया और पटना को मैच में बनाए रखा था। परदीप ने इस सीज़न का 11वां और लगातर 7वां सुपर-10 कर चुके थे, लेकिन पटना के डिफेंस का आज उन्हें साथ नहीं मिल रहा था। आख़िरी 7 मिनट के खेल में तेलुगू को 8 अंकों की बढ़त हासिल थी और यहां से पटना का वापसी करना मुश्किल लग रहा था। हालांकि परदीप ने हिम्मत नहीं छोड़ी और अपनी टीम के लिए मैच टाई कराते हुए महत्वपूर्ण 3 अंक हासिल किए।

वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप के अपने डेब्यू में इस भारतीय खिलाड़ी ने जीता पदक

वीवो प्रो कबड्डी इतिहास में तेलुगू और पटना के बीच 17 मैचों में ये पहला टाई है, जबकि इस सीज़न में तेलुगू को पटना पर इससे पहले हार मिली थी। इस टाई के बाद पटना अब अंक तालिका में 17 मैचों में 38 अंकों के साथ 8वें नंबर पर आ गया है। तो 3 अंक के बावजूद तेलुगू 11वें पायदान पर ही क़ायम है।

शनिवार यानी 19 सितंबर से जयपुर लेग की शुरुआत होगी जहां जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में पहले दिन दो मुक़ाबले खेले जाएंगे। पहला मैच मेज़बान जयपुर पिंक पैंथर्स और गुजरात फ़ॉर्च्यूनजाएंट्स के बीच होगा जो इस सीज़न का 100वां मुक़ाबला भी होगा। तो दूसरे मैच में तमिल थलाइवाज़ की टक्कर यूपी योद्धा से होगी।