शनिवार, सितम्बर 19, 2020
होम कबड्डी प्रो कबड्डी मैच 127: 14 मैचों के बाद तमिल की जीत का...

प्रो कबड्डी मैच 127: 14 मैचों के बाद तमिल की जीत का वनवास ख़त्म, इस युवा खिलाड़ी ने थलाइवाज़ के लिए बनाया विजयी रास्ता

सोमवार को ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉमप्लेक्स में खेले गए प्रो कबड्डी सीज़न के मैच नंबर 127 में तमिल थलाइवाज़ ने जयपुप पिंक पैंथर्स को 35-33 से शिकस्त दे दी। तमिल की इस सीज़न में 14 मैचों बाद ये जीत मिली है, तमिल के लिए इस जीत के हीरो रहे वी अजीत कुमार जिन्होंने सीज़न-7 में अपना पांचवां सुपर-10 हासिल किया। जयपुर की तरफ़ से अमित हुडा का हाई फ़ाइव भी उन्हें जीत न दिला पाया। प्रो कबड्डी इतिहास में तमिल थलाइवाज़ की जयपुर पिंक पैंथर्स पर ये पहली जीत है।

EXCLUSIVE: भारतीय बास्केट बॉल खिलाड़ी शिरीन लिमये ने खोले दिल के कई राज़

पहले हाफ़ में जयपुर ने शुरुआत अच्छी की थी और तमिल पर लगातार बढ़त बनाए हुए थे, जयपुर से दीपक नरवाल भी रंग में दिख रहे थे तो डिफ़ेंस में अमित हुडा का फ़ॉर्म भी जानदार था। लेकिन धीरे धीरे तमिल थलाइवाज़ मैच में आगे आती हुई नज़र आ रही थी, तमिल के लिए वी अजीत कुमार पर रेडिंग की ज़िम्मेदारी थी क्योंकि राहुल चौधरी एक बार फिर फ़्लॉप दिखाई दे रहे थे। पहले हाफ़ में अजीत कुमार ने 6 रेड प्वाइंट्स हासिल कर लिए थे जबकि सागर ने भी  3 टैकल प्वाइंट्स के साथ जयपुर को एक बार ऑलआउट भी कर दिया था। हाफ़ टाइम तक तमिल थलाइवाज़ को जयपुर पिंक पैंथर्स पर 19-14 की अहम बढ़त हासिल थी।

रविवार की रात परदीप नरवाल ने बनाए ये 4 बड़े रिकॉर्ड

दूसरे हाफ़ में जयपुर ने पहले के मुक़ाबले अच्छा खेल दिखाया और इसका श्रेय जाता है दीपक नरवाल और अमित हुडा को, अमित हुडा ने अपना हाई फ़ाइव पूरा करते हुए जयपुर को मैच में वापस ला दिया था। एक समय स्कोर 25-25 से बराबर हो गया था और मैच में अब 9 मिनटों का खेल बचा था, यानी एक कांटे की टक्कर जारी थी। वी अजीत कुमार ने सीज़न का अपना पांचवां सुपर-10 पूरा करते हुए तमिल को एक बार फिर बढ़त में ले आए थे। अब यहां से तमिल थलाइवाज़ लगातार बढ़त बनाए हुए थे हालांकि आख़िरी लम्हों में जयपुर ने मैच में वापसी की पूरी कोशिश कर रही थी। और फ़ासला सिर्फ़ दो अंकों का रह गया था, लेकिन तमिल ने संयम बनाए रखा और मुक़ाबला अपने नाम कर लिया।

EXCLUSIVE: ड्राइवर के बेटे से नवीन एक्सप्रेस बनने की कहानी, नवीन कुमार की ज़ुबानी

प्रो कबड्डी इतिहास में तमिल थलाइवाज़ की 4 मैचों में जयपुर पिंक पैंथर्स पर ये पहली जीत है, इससे पहले प्रो कबड्डी इतिहास में कभी भी तमिल ने जयपुर को शिकस्त नहीं दी थी। इस हार के साथ ही जयपुर 22 मैचों में 58 अंकों के साथ नंबर-7 पर सीज़न ख़त्म किया।

तेलुगू टाइटन्स और गुजरात फ़ॉर्च्यूनजाएंट्स के बीच हुए मुक़ाबले की रिपोर्ट

मंगलवार यानी 8 अक्टूबर को प्रो कबड्डी में रेस्ट डे होगा, और अब बुधवार यानी 9 अक्टूबर को ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉमप्लेक्स में दो मैच खेले जाएंगे, पहले मुक़ाबले में बंगाल वॉरियर्स और तमिल थलाइवाज़ की टक्कर होगी तो दूसरे मैच में मेज़बान यूपी योद्धा का सामना तेलुगू टाइटन्स से होगा।