गुरूवार, अक्टूबर 1, 2020
होम कबड्डी प्रो कबड्डी मैच 110: सिद्धार्थ की सुनामी में उड़ गए जयपुर पिंक...

प्रो कबड्डी मैच 110: सिद्धार्थ की सुनामी में उड़ गए जयपुर पिंक पैंथर्स, तेलुगू के साथ साथ पटना की उम्मीदें भी ज़िंदा

शुक्रवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में प्रो कबड्डी सीज़न के मैच नंबर 110 में तेलुगू टाइटन्स ने जयपुर पिंक पैंथर्स को 51-31 से शिकस्त दे दी। इसी के साथ जयपुर लेग ख़त्म हो गया जहां अपने घर में मेज़बान पिंक पैंथर्स एक ही मुक़ाबला जीत पाए। तेलुगू के लिए इस जीत के हीरो रहे सिद्धार्थ बाहूबली देसाई, जिन्होंने सुपर-10 करते हुए कुल 22 रेड प्वाइंट्स हासिल किए। साथ ही साथ रजनीश (11 रेड प्वाइंट्स) ने भी अपना सुपर-10 पूरा कर लिया था। जबकि मेज़बान टीम की ओर से कप्तान दीपक हुडा (12 रेड प्वाइंट्स) ने भी सुपर-10 किया लेकिन अपनी टीम के लिए ये नाकाफ़ी था। तेलुगू की इस जीत ने उनके साथ साथ पटना पायरेट्स की प्ले-ऑफ़्स की उम्मीदों को भी फ़िलहाल ज़िंदा रखा है।

इस मैच से पहले पटना पायरेट्स के प्ले-ऑफ़्स में पहुंचने के लिए ये थे समीकरण, जानिए अब क्या है उम्मीद ?

पहले हाफ़ में ऐसा लगा कि मुक़ाबला सिद्धार्थ बाहुबली देसाई और जयपुर पिंक पैंथर्स के ख़िलाफ़ था। सिद्धार्थ ने तेलुगू की प्ले ऑफ़्स में जाने की उम्मीदों को ज़िंदा रखने की ज़िम्मेदारी अपने मज़बूत कंधों पर ले रखी थी और उन्होंने इस दौरान 6 बार संदीप ढुल का शिकार किया साथ ही साथ पहले ही हाफ़ में अपना सुपर-10 भी पूरा कर लिया था। इतना ही नहीं सिद्धार्थ ने पहले हाफ़ में 13 रेड प्वाइंट्स लिए थे, जो इस सीज़न में पहले हाफ़ में किसी भी रेडर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। हाफ़ टाइम तक तेलुगू को 17-15 की बढ़त हासिल थी, तेलुगू के 17 अंकों में 13 अकेले सिद्धार्थ का होना इस बात की गवाही दे रहे थे कि पहला हाफ़ इस बाहुबली के नाम था।

दूसरे हाफ़ में भी सिद्धार्थ की सुनामी जारी थी और उन्होंने मैच की तीसरी सुपर रेड करते हुए जयपुर को तीसरी बार ऑलआउट किया और 26वें मिनट में तेलुगू को 31-18 से आगे कर दिया था। सिद्धार्थ अब तक 18 रेड प्वाइंट्स ले चुके थे, और अकेले दम पर तेलुगू को जीत की तरफ़ ले जा रहे थे। हालांकि जयपुर की तरफ़ से संदीप ढुल ने इस दौरान प्रो कबड्डी इतिहास में अपना 200वां टैकल प्वाइंट्स हासिल कर लिया था। साथ ही साथ जयपुर की उम्मीदों को कप्तान दीपक हुडा ने अपने सुपर-10 के साथ मेज़बान टीम को मैच में बनाए रखा था। हालांकि जब 6 मिनट से भी कम का समय बचा था तो जयपुर 25-37 से पीछे थी यानी यहां से जीतना बेहद मुश्किल थी। और वही हुआ मैच ख़त्म होने के व्हिसल बजने के साथ ही तेलुगू टाइटन्स ने जयपुर को 20 अंकों के बड़े अंतर से मात दी थी।

द ब्रिज के साथ भारतीय हॉकी टीम की दिग्गज पूनम रानी मलिक के साथ EXCLUSIVE बातचीत

वीवो प्रो कबड्डी इतिहास में जयपुर पिंक पैंथर्स पर तेलुगू टाइटन्स की 13 मैचों में ये 7वीं जीत है जबकि इस सीज़न में लगातार दूसरी, और प्रो कबड्डी में जयपुर पर लगातार चौथी है। इस जीत के बावजूद तेलुगू टाइटन्स 18 मैचों में 39 अंकों के साथ 11वें स्थान पर ही बनी हुई है जबकि जयपुर पिंक पैंथर्स भी 7वें पायदान पर हैं।

ये भी जानें कि कैसे बेंगलुरु बुल्स ने यू मुम्बा को दी मात

शनिवार यानी 28 सिंतबर को हरियाणा लेग की शुरुआत होगी जहां पहले दिन पंचकूला के ताऊदेवी लाल स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में दो मुक़ाबला खेले जाएंगे पहले मैच में मेज़बान हरियाणा स्टीलर्स के सामने यूपी योद्धा की चुनौती होगी तो दूसरे मैच में गुजरात फ़ॉर्च्यून जाएंट्स की टक्कर तमिल थलाइवाज़ के साथ होगी।