बुधवार, अक्टूबर 28, 2020
होम कबड्डी प्रो कबड्डी मैच 105: नवीन एक्सप्रेस की रफ़्तार अब लगातार 15 के...

प्रो कबड्डी मैच 105: नवीन एक्सप्रेस की रफ़्तार अब लगातार 15 के पार, पवन भी ज़ोर से चले लेकिन मुक़ाबला हुआ टाई

सोमवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में प्रो कबड्डी सीज़न के मैच नंबर 105 में दबंग दिल्ली और बेंगलुरु बुल्स के बीच स्कोर 39-39 से बराबर रहा और प्रो कबड्डी इतिहास में इन दोनों के बीच ये पहल टाई है। इस मैच में दिल्ली के लिए जहां नवीन एक्स्प्रेस एक बार फिर सीज़न का 16वां और लगातार 15वां सुपर-10 लगाते हुए 14 रेड प्वाइंट्स हासिल किए तो बेंगलुरु के लिए पवन सहरावत ने भी लगातार 6ठा सुपर-10 करते हुए 15 रेड पवाइंट्स लिए। पवन के अलावा बेंगलुरु से अमित श्योराण ने भी हाई फ़ाइव पूरा किया और 6 टैकल प्वाइंट्स लिए।

आर्टिकल 370 ख़त्म होने के बाद इस कश्मीरी बास्केटबॉल के साथ जो हुआ उसे जानकर आप भी दंग रह जाएंगे

पहले हाफ़ में जैसे उम्मीद थी बिल्कुल वैसा ही हुआ दिल्ली और बेंगलुरु दोनों ही ताक़तवर टीम बिल्कुल एक समान खेल रही थी। कौन आगे और कौन पीछे ये कह पाना बेहद मुश्किल था, दिल्ली से अगर नवीन एक्सप्रेस एक बार फिर शबाब पर थी तो बेंगलुरु से पहले हाफ़ में पवन रेडिंग के साथ साथ टैकल में भी प्वाइंट्स ला रहे थे और अमित श्योराण भी पहले ही हाफ़ में हाई फ़ाइव के क़रीब आ गए थे। दिल्ली की तरफ़ से रविंदर पहल भी 3 टैकल प्वाइंट्स ले चुके थे। यानी मुक़ाबला बराबरी की था, हालांकि हाफ़ टाइम से ठीक पहले दिल्ली ने बेंगलुरु को ऑलआउट करते हुए बढ़त बना ली थी। हाफ़ टाइम तक स्कोर 22-19 से दिल्ली के पक्ष में था। नवीन ने 8 रेड प्वाइंट्स ले लिए थे तो पवन ने भी 5 रेड प्वाइंट्स और 2 टैकल के प्वाइंट्स के साथ कुल 7 प्वाइंट्स हासिल कर चुके थे।

‘उड़न कंडोला’ पर सवार हरियाणा स्टीलर्स की परदीप नरवाल की सुनामी में भी नैया पार लग गई

दूसरे हाफ़ की शुरुआत में नवीन एक्सप्रेस की रफ़्तार और तेज़ हो चुकी थी और अपनी पहली ही रेड में दो शिकार करते हुए सीज़न-7 का लगातार 15वां सुपर-10 पूरा करते हुए अपने ही रिकॉर्ड को बढ़ा चुके थे। लेकिन खेल जैसे जैसे आगे बढ़ रहा था रोमांच भी चरम पर था, भले ही रोहित कुमार इस मैच में न खेल रहे हों लेकिन उनकी ग़ैरमौजूदगी में पवन कोई भी कसर नहीं छोड़ रहे थे। पवन ने लगातार 6ठा सुपर-10 करते हुए दिल्ली को भी ऑलआउट कर दिया था और अब स्कोर 35-33 हो गया था, यानी दिल्ली को बस 2 अंकों की बढ़त थी और समय बचा था सिर्फ़ 6 मिनट। आख़िरी लम्हों में जो टीम यहां संयम रखती जीत उसकी होती और ये दोनों ने रखा इसलिए मुक़ाबला टाई हो गया।

3 टीम जिनके ऊपर मंडरा रहा है प्ले-ऑफ़्स से बाहर होने का ख़तरा

वीवो प्रो कबड्डी इतिहास में दबंग दिल्ली और बेंगलुरु बुल्स के बीच इतिहास में ये पहली टाई है, इस सीज़न में इससे पहले दिल्ली को बेंगलुरु पर जीत मिली थी। 3 अंक लेकर बेंगलुरु जहां अब पांचवें नंबर पर आ गया है, तो दिल्ली टॉप पर बरक़रार है।

मंगलार यानी 24 सितंबर को रेस्ट डे होगा और फिर बुधवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में दो मुक़ाबले खेले जाएंगे। पहला मैच तेलुगू टाइटन्स और बंगाल वॉरियर्स के बीच होगा, तो दूसरे मैच में मेज़बान जयपुर पिंक पैंथर्स की टक्कर पुनेरी पलटन से होगी।