मंगलवार, सितम्बर 29, 2020
होम कबड्डी प्रो कबड्डी मैच 100: जयपुर और गुजरात के बीच खेला गया ऐतिहासिक...

प्रो कबड्डी मैच 100: जयपुर और गुजरात के बीच खेला गया ऐतिहासिक मैच, किसी भी टीम को नहीं मिली जीत

शनिवार को जयपुर लेग की शुरुआत हुई जहां सवाई मानसिंह स्टेडियम में प्रो कबड्डी सीज़न का 100वां मुक़ाबला खेला गया। जिसका अंत शानदार रहा क्योंकि 28-28 से जयपुर पिंक पैंथर्स और गुजरात फ़ॉर्च्यूनजाएंट्स का मुक़ाबला टाई हो गया। इस मैच में जयपुर के डिफ़ेंडर विशाल ने हाई फ़ाइव करते हुए 9 टैकल प्वाइंट्स लिए तो दीपक हुडा ने 4 अंक हासिल किया। जबकि गुजरात की ओर से सचिन को 5 रेड प्वाइंट्स मिले और परवेश भैंसवाल ने हाई फ़ाइव किया। इस मैच में जयपुर की तरफ़ से 5-5 सुपर टैकल हुए।

वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में शनिवार को कैसे भारत ने पक्का किया चौथा और अलग पदक

पहले हाफ़ की शुरुआत मेज़बान टीम ने अच्छे अंदाज़ में की थी और संभल संभल कर खेलते हुए अचानक से जयपुर ने अपना गियर बदला और 12वें मिनट में गुजरात को पहली बार ऑलआउट करते हुए जयपुर ने 12-6 की बढ़त बना ली थी। जयपुर से दीपक अच्छी रेडिंग कर रहे थे तो डिफ़ेंस में विशाल भी लय में दिखाई दे रहे थे। इसी का नतीजा हुआ कि हाफ़ टाइम तक जयपुर ने 15-10 की बढ़त बना ली थी।

अमित पंघल वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप के फ़ाइनल में हारकर भी बना गए इतिहास

दूसरे हाफ़ की शुरुआत भी जयपुर ने अच्छी की थी और देखते ही देखते विशाल ने अपना हाई फ़ाइव भी पूरा कर लिया था। लग रहा था कि जयपुर इस मुक़ाबले में गुजरात को कहीं पीछे छोड़ने के लिए बेताब है, लेकिन अभी गुजरात ने हिम्मत नहीं हारी थी। 25वें मिनट में ही गुजरात ने जयपुर को मैच में पहली बार ऑलआउट करते हुए मैच में वापसी कर ली थी। सुशील गुलिया और सचिन जहां रेडिंग में दमदार प्रदर्शन कर रहे थे तो सुनील और परवेश भैंसवाल की जोड़ी डिफेंस में भी रंग में लौट आई थी। नतीजा ये हुआ कि 32वें मिनट में स्कोर 21-21 से बराबर हो गया था। आख़िरी 4 मिनटों में भी ये कहना मुश्किल था कि नतीजा किसके पक्ष में जाएगा। और ठीक वैसा ही हुआ, व्हिसल बजते ही मैच 28-28 से बराबर रहा।

वीवो प्रो कबड्डी इतिहास में जयपुर और गुजरात के बीच ये पहला टाई मुक़ाबला है।

रविवार यानी 22 सितंबर जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में दो मुक़ाबले खेले जाएंगे। पहला मैच य मुम्बा और गुजरात फ़ॉर्च्यूनजाएंट्स के बीच होगा जो । तो दूसरे मैच में मेज़बान जयपुर पिंक पैंथर्स की टक्कर बंगाल वॉरियर्स से होगी।