गुरूवार, नवम्बर 26, 2020
होम कबड्डी प्रो कबड्डी मैच 94: 'नवीन एक्सप्रेस' को नहीं रोक पाई 'बाहुबली' के...

प्रो कबड्डी मैच 94: ‘नवीन एक्सप्रेस’ को नहीं रोक पाई ‘बाहुबली’ के टाइटन्स, दिल्ली की एक और जीत

सोमवार को पुणे के श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स, महालुंगे, बालेवाड़ी में खेले गए 94वें मैच में दबंग दिल्ली ने तेलुगू टाइटन्स को 37-29 से हरा दिया। इस जीत के हीरो रहे एक बार फिर नवीन कुमार (12 रेड प्वाइंट्स), जिन्होंने अपने ही रिकॉर्ड को और आगे बढ़ाते हुए इस सीज़न का 15वां और लगातार 14वां सुपर-10 हासिल किया। नवीन का बेहतरीन साथ निभाया डिफ़ेंस में रविंदर पहल और अनिल कुमार ने, दोनों को ही 4-4 टैकल प्वाइंट्स मिले। जबकि तेलुगू की ओर से सिद्धार्त देसाई ने भी सुपर-10 पूरा किया और कुल 12 रेड प्वाइंट्स लिए।

ये भी पढ़ें: यूपी योद्धा ने किस अंदाज़ में जयपुर पिंक पैंथर्स को दी मात और कौन रहा हीरो ?

पहले हाफ़ की शुरुआत दोनों ही टीमों ने संभल संभल कर की थी, दिल्ली जहां सिद्धार्त देसाई पर कंट्रोल करने की कोशिश में लगी थी तो तेलुगू नवीन एक्सप्रेस को डिरेल करने के लिए पांच डिफ़ेंडरों के साथ मैट पर उतरी थी। शुरुआत में दोनों ही स्टार रेडर भी शांत थे और स्थिति के हिसाब से खेल रहे थे। लेकिन जैसे जैसे खेल आगे बढ़ रहा था दोनों का रंग भी चढ़ रहा था, डिफ़ेंस भी दोनों ही टीमों का ठीक ठाक प्रदर्शन कर रहा था। इस दौरान तेलुगू के कप्तान अबुज़ार मेघानी ने प्रो कबड्डी इतिहास में अपना 150 टैकल प्वाइंट्स हासिल कर लिया था। पहले हाफ़ के ख़त्म होने से ठीक पहले तेलुगू को ऑलआउट करते हुए दिल्ली ने हाफ़ टाइम तक 18-15 की बढ़त ज़रूर ले ली थी लेकिन मुक़ाबला कांटे का था।

दूसरे हाफ़ में दिल्ली ने बेहतरीन खेल दिखाया और लगातार तेलुगू पर दबाव बनाती जा रही थी। नवीन एक्सप्रेस भी रफ़्तार में आ चुकी थी और रविंदर पहल भी लाजवाब डिफ़ेंस कर रहे थे। 31वें मिनट में दिल्ली ने एक बार फिर तेलुगू को ऑलआउट करते हुए 11 अंकों की बढ़त बना ली थी। रविंदर के साथ साथ दिल्ली के डिफ़ेंडर अनिल कुमार भी कई शिकार करते हुए तेलुगू टाइटन्स को मैच से दूर ले जा रहे थे। नवीन कुमार ने एक बार फिर सुपर-10 करते हुए अपने ही रिकॉर्ड को लगातार 14वां करते हुए इतिहास लिख दिया था। और फिर जैसे व्हिसल बजा दिल्ली ने तेलुगू को 8 अंकों से शिकस्त दे दी थी।

ये भी पढ़ें: कौन हैं वे 3 टॉप डिफ़ेंडर जिन्होंने एक मैच में हासिल किए हैं ‘डबल हाई फ़ाइव’ ?

वीवो प्रो कबड्डी इतिहास में दिल्ली की तेलुगू पर ये 12 मैचों में तीसरी जीत है, जबकि इस सीज़न में ये दिल्ली की तेलुगू पर लगातार दूसरी जीत है। इस जीत के बाद दिल्ली अब अंक तालिका में 16 मैचों में 69 अंकों के साथ पहले स्थान पर लगातार क़ायम है, जबकि तेलुगू टाइटन्स इस हार के बाद भी 11वें स्थान पर बरक़रार है।

वीवो प्रो कबड्डी में मंगलवार को यानी 17 सितंबर को रेस्ट डे है इसके बाद बुधवार को पुणे के श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स, महालुंगे, बालेवाड़ी में दो मुक़ाबले खेले जाएंगे। जहां पहले मैच में यूपी योद्धा के सामने होगी यू मुम्बा की चुनौती तो दूसरे मैच में मेज़बान पुनेरी पलटन और तमिल थलाइवाज़ की बीच होगी टक्कर।