शनिवार, सितम्बर 26, 2020
होम कबड्डी बेंगलुरु लेग का आज होगा आग़ाज़, मैच से पहले ही कोच ने...

बेंगलुरु लेग का आज होगा आग़ाज़, मैच से पहले ही कोच ने गुजरात और दिल्ली को लेकर कही बड़ी बात

प्रो कबड्डी सीज़न-7 का कारवां आज बेंगलुरु पहुंचने जा रहा है, जहां अगले एक हफ़्ते तक मौजूदा चैंपियन बेंगलुरु बुल्स अपने घरेलू फ़ैंस के सामने धमाल मचाने की तैयारी कर रहे हैं। अच्छी बात ये है कि बेंगलुरु बुल्स दो साल बाद अपने घर में घरेलू दर्शकों के सामने खेलने उतरेगी। इसको लेकर टीम काफ़ी उत्साहित है, होम लेग से पहले शुक्रवार को बेंगलुरु बुल्स के कोच रंधीर सिंह, कप्तान रोहित कुमार और डिफ़ेंडर महेन्दर सिंह बेंगलुरु के होटल रेनीसां में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया से मुख़ातिब हुए। इस दौरान कोच और कप्तान ने कई मुद्दों पर खुलकर बात की।

ये भी पढ़ें: कैसे नवीन एक्सप्रेस की रफ़्तार के सामने टूटते जा रहे हैं दिग्गजों के रिकॉर्ड्स

बेंगलुरु बुल्स का पहला मैच शनिवार शाम पिछले साल के रनर अप गुजरात फ़ॉर्च्यून जाइंट्स से होगा, गुजरात ने इस सीज़न में बेंगलुरु को शिकस्त दी थी। जिस हार को बेंगलुरु के कोच रंधीर सिंह भुला नहीं पाए हैं, और उन्होंने कहा कि वह इसका बदला ज़रूर लेंगे।

‘’गुजरात फ़ॉर्च्यून जाइंट्स ने हमें पिछले मैच में हरा दिया था लेकिन वह हमारी ग़लती थी, इस बार हम उनसे बदला लेकर रहेंगे और गुजरात पर जीत के साथ अपने होम लेग का आग़ाज़ करेंगे।“: रंधीर सिंह, कोच, बेंगलुरु बुल्स

बेंगलुरु बुल्स के कोच रंधीर सिंह के साथ द ब्रिज की EXCLUSIVE बातचीत

वहीं टीम के कप्तान और स्टार रेडर रोहित कुमार अपनी फ़ॉर्म को लेकर थोड़ा चिंतित दिखे और उन्होंने कहा कि इस लेग में घरेलू दर्शकों के सामने मैं एक बार फिर टीम को आगे से लीड करने की कोशिश करूंगा।

द ब्रिज के साथ रोहित कुमार की EXCLUSIVE बातचीत:

‘’ज़ाहिर है जब आप अच्छा नहीं खेलते हैं तो फ़ैंस भी काफ़ी हताश होते हैं, लेकिन मैं पूरी कोशिश करूंगा कि घर में और घरेलू फ़ैंस के सामने मैं फ़ॉर्म में लौटूं। अगर मैं रंग में लौट आया तो पवन के ऊपर से भी दबाव थोड़ा कम हो जाएगा।‘’: रोहित कुमार, कप्तान, बेंगलुरु बुल्स

कोच और कप्तान के अलावा इस प्रेस कॉन्फ़्रेंस में टीम के डिफ़ेंडर महेन्दर सिंह भी मौजूद थे जिन्होंने सामने वाली टीम में खेलने वाले स्टार रेडर्स का अपने ऊपर दबाव न बनने के लिए कोच को श्रेय दिया।

‘’जब सामने वाली टीम में कोई बड़ा रेडर हो तो दबाव डिफेंडरों पर होता है लेकिन जिस अंदाज़ में कोच रणनीति तैयार करते हैं, उससे कहीं से भी हम अपने ऊपर अतिरिक्त दबाव लेकर कोर्ट पर नहीं उतरते हैं।‘’: महेन्दर सिंह, डिफ़ेंडर, बेंगलुरु बुल्स

बेंगलुरु लेग 31 अगस्त से 6 सितंबर चलेगा जिसमें हर दिन दो मुक़ाबले खेले जाएंगे, मंगलवार को रेस्ट डे रहेगा जबकि गुरुवार को एक ही मैच होगा। इस दौरान बेंगलुरु बुल्स कुल 4 मैच खेलेगी और फिर 7 सितंबर से कोलकाता लेग की शुरुआत होगी।