शुक्रवार, जनवरी 22, 2021
होम कबड्डी प्रो कबड्डी मैच 70: घरेलू फ़ैंस के सामने बेंगलुरु बुल्स की दो...

प्रो कबड्डी मैच 70: घरेलू फ़ैंस के सामने बेंगलुरु बुल्स की दो साल बाद जीत, तमिल थलाइवाज़ को दी मात

रविवार को बेंगलुरु के श्री कंतीरवा स्टेडियम में खेले गए वीवो प्रो कबड्डी सीज़न-7 के 70वें मुक़ाबले में मेज़बान बेंगलुरु बुल्स ने तमिल थलाइवाज़ को 33-27 हराकर घर में पहली जीत दर्ज की। बेंगलुरु की अपने घर में ये दो साल बाद मिली जीत थी, इस जीत के हीरो रहे पवन सहराव जिन्होंने प्रो कबड्डी के इस सीज़न का अपना 7वां सुपर-10 किया और मैच में कुल 17 रेड प्वाइंट्स बटोरे। पवन के साथ साथ अमित श्योराण ने भी अपना हाई फ़ाइव पूरा कर लिया था। वहीं तमिल थलाइवाज़ की तरफ़ से राहुल चौधरी ने सबसे ज़्यादा 08 रेड प्वाइंट्स हासिल किए।

पहले हाफ़ में ही मेज़बान टीम ने ये साफ़ कर दिया था कि अपने घर में पहले मैच में मिली हार को वह भूल गए हैं । इस मैच में रोहित कुमार और पवन सहरावत पुराने रंग में लौटते दिखाई दे रहे थे। और ये हाफ़ इन रेडरों के ही नाम जाता दिखाई दे रहा था, इधर से रोहित और पवन रंग में थे तो तमिल थलाइवाज़ के स्टार रेडर राहुल चौधरी भी आज लय में दिख रहे थे। यही वजह थी कि पहले हाफ़ में बेंगलुरु आगे ज़रूर थी लेकिन सिर्फ़ 14-13 के अंतर से, क्योंकि अगर रोहित और पवन के बीच 11 रेड प्वाइंट्स आए थे तो राहुल चौधरी और अजय ठाकुर ने भी 8 रेड प्वाइंट्स हासिल कर लिए थे।

दूसरे हाफ में बेंगलुरु में उत्साह और भी बढ़ चुका था, पहले मोहित सहरावत ने सुपर टैकल किया फिर पवन सहरावत ने एक के बाद एक रेड प्वाइंट्स लाते हुए मेज़बान टीम को 4 अंकों की बढ़त मिल गई थी।

दूसरे हाफ में बेंगलुरु में उत्साह और भी बढ़ चुका था, पहले मोहित सहरावत ने सुपर टैकल किया फिर पवन सहरावत ने एक के बाद एक रेड प्वाइंट्स लाते हुए मेज़बान टीम को 4 अंकों की बढ़त मिल गई थी। पवन ने देखते ही देखते अपना सातवां सुपर-10 पूरा कर लिया था और बेंगलुरु एक बड़ी बढ़त की ओर जाती दिख रही थी। लेकिन तमिल की ओर से लगातार दो सुपर टैकल ने मैच को एक बार फिर पूरी तरह से खोल दिया था, अब स्कोर 25-22 हो चुका था और आख़िरी साढ़ें पांच मिनट का ही खेल बचा था। लेकिन बेंगलुरु की ओर से अभी पवन की आंधी जारी थी और 37वें मिनट में ही तमिल ऑल आउट हो गई। अब बेंगलुरु को 30-23 की बढ़त मिल चुकी थी। इस बढ़त को बेंगलुरु ने बनाया रखा और व्हिसल बजते ही बेंगलुरु ने मुक़ाबला 6 अंक से जीत लिया।

वीवो प्रो कबड्डी इतिहास में बेंगलुरु की तमिल पर ये 8 मैचों में 7वीं जीत थी, इस जीत के साथ ही बेंगलुरु बुल्स अब 12 मैचों में 38 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर आ गए हैं, जबकि 12 मैचों में 26 अंकों के साथ अभी भी तमिल थलाइवाज़ 9वें स्थान पर ही हैं। वीवो प्रो कबड्डी में सोमवार यानी 2 सितंबर को श्री कंतीरवा स्टेडियम में तीसरे दिन दो मैच खेले जाएंगे। जहां पहले मैच में पुनेरी पलटन की टक्कर हरियाणा के ख़िलाफ़ होगी। तो वहीं दूसरे मैच में तेलुगू टाइटन्स के सामने तमिल थलइवाज़ की चुनौती होगी।