रविवार, नवम्बर 29, 2020
होम ताज़ा ख़बर PBL 2020: हैदराबाद को हराकर पुणे ने सेमीफाइनल में किया प्रवेश

PBL 2020: हैदराबाद को हराकर पुणे ने सेमीफाइनल में किया प्रवेश

बीते बुधवार को प्रीमियर बैडमिंटन लीग का 20वां टाई जीएमसी बालायोगी इंडोर स्टेडियम में मेजबान हैदराबाद हंटर्स और पुणे 7 ऐसेस के बीच खेला गया, जिसे पुणे ने 2-1 से अपने नाम किया। पुणे की ओर से चिराग शेट्टी व हैंड्रा सेतियावान, एम मंजुनाथ और लोह कीन ने अपने-अपने मैच जीते। इस जीत के साथ पुणे ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

बेइवान झांग को हराकर सनसनी मचाने वाली पुणे 7 एसेस की महिला खिलाड़ी रितुपर्णा दास बुधवार को हैदराबाद हंटर्स की पीवी सिंधु के खिलाफ उलटफेर नहीं कर पाई और मैच हार गईं। सिंधु ने महिला एकल वर्ग के मैच में रितुपर्णा को सीधे गेमों में 15-7, 15-8 से हरा दिया। रितुपर्णा ने इससे पहले अवध वॉरियर्स की मलेशियाई खिलाड़ी झांग को मात दी थी, लेकिन सिंधु के खिलाफ वह उस मैच के स्तर के प्रदर्शन को दोहरा नहीं सकीं। सिंधु ने पहले गेम में ब्रेक में बढ़त के साथ जाने में देरी नहीं लगाई। ब्रेक के बाद सिंधु ने आसानी से अपनी बढ़त को 13-4 तक पहुंचा दिया और फिर गेम जीत ले गईं। दूसरे गेम में रितुपर्णा 2-1 और फिर 3-2 से आगे थीं। इसके बाद सिंधु ने 3-3 से बराबरी की और फिर ब्रेक में 8-6 के स्कोर के साथ प्रवेश किया। ब्रेक के बाद एक बार फिर रितपुर्णा ने हथियार डाल दिए और कभी नेट्स पर मार तो कभी बाहर खेल अंक गंवाए। सिंधु के मैच से पहले हैदराबाद अपने शुरुआती दोनों मैच हार गई।

टाई के पहले मैच में बेन लेन और सीन वेंडी की पुरुष युगल जोड़ी हैदराबाद को जीत नहीं दिला सकी। हैंड्रा सेतियावान और चिराग शेट्टी की पुणे की जोड़ी ने दिन के पहले मैच में हैदराबाद की जोड़ी को 15-12, 15-9 से हरा दिया। पुणे के विजयी क्रम को दूसरे मैच में मिथुन मंजूनाथ ने जारी रखा। पुरुष एकल वर्ग के इस मैच में मिथुन ने तीन गेमों तक चले मैच में हैदराबाद के प्रियांश राजावत को 15-11, 11-15, 15-13 से हराया। यह मैच हैदराबाद का ट्रम्प मैच था जिसे हार जाने से वह नकारात्मक अंकों में चली गई। पीबीएल में जो टीम अपना ट्रम्प मैच जीतती है उसे दो अंक जबकि हारने वाली टीम को एक अंक का नुकसान होता है।सिंधु ने हालांकि अपना मैच जीत टीम के खाते से नकारात्मक अंक हटा दिया है।

बुधवार को टाई का चौथा मैच हैदराबाद हंटर्स के इवानोव व सिक्की रेडी की जोड़ी और पुणे की सी एडकॉक और जी एडकॉक की जोड़ी के बीच खेला गया, जिसे पुणे की जोड़ी ने 2-0 से जीत लिया। दिन के आखिरी मैच में हैदराबाद के सौरभ वर्मा पुणे के लोह की चुनौती को पार नहीं कर सके सीधे गेम में हार गये। इसके साथ ही पुणे ने 2-1 से टाई अपने नाम किया।