शुक्रवार, सितम्बर 25, 2020
होम अन्य सौरव कोठारी को फाइनल में हराकर पंकज आडवाणी बने राष्ट्रीय बिलियर्ड्स चैंपियन

सौरव कोठारी को फाइनल में हराकर पंकज आडवाणी बने राष्ट्रीय बिलियर्ड्स चैंपियन

भारत के शीर्ष क्यू खिलाड़ी पंकज आडवाणी ने मंगलवार को सीनियर नेशनल बिलियर्ड्स चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम किया है। उन्होंने फाइनल मुकाबले में सौरव कोठारी को 5-2 से हराकर खिताब पर कब्जा किया। इसके साथ ही यह पंकज का दंसवा सीनियर नेशनल खिताब है।

बेस्ट ऑफ़ नाइन में पहला सेट गंवाने के बाद पंकज आडवाणी ने शानदार वापसी की और लगातार दो फ्रेम जीतकर स्कोर 2-1 से अपने पक्ष में कर लिया। हालांकि, दूसरी तरफ सौरव कोठारी ने अगला फ्रेम जीतकर स्कोर 2-2 से बराबरी पर कर दिया। अंत में अगले तीन फ्रेम जीतकर पंकज ने 5-2 से खिताब अपने नाम किया। यह उनका 33वां राष्ट्रीय ख़िताब है, जबकि सीनियर वर्ग में उनका दसंवा राष्ट्रीय ख़िताब है। इससे पहले खेले गये सेमीफाइनल मैच में नीरज ने गुजरात के ध्वज हरिया को 5-0 से हराया था।

जीत के बाद पंकज ने कहा, “हमारे देश के 3-गेम के स्तर में सुधार के बावजूद मुझे यह खिताब जीतकर खुशी हुई। मैं यह खिताब अपने कोच अरविंद सवुर जी की पत्नी ज्योत्सना सवुर को समर्पित करना चाहूंगा, जिनका हाल ही में निधन हो गया है। वह मेरे लिए एक मां की तरह थीं और मैं उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं।”

पंकज आडवाणी ने अपने 33 वें राष्ट्रीय खिताब जीतने को लेकर कहा, “वास्तव में ख़िताब मेरे लिए महत्वपूर्ण हैं। दोहरे अंक में पहुंचने में अच्छा लग रहा है। मैं 34 साल का हूँ और अपनी उम्र को पकड़ना अच्छा लग रहा है।”