गुरूवार, सितम्बर 24, 2020
होम ताज़ा ख़बर न्यूज़ीलैंड ने भारतीय हॉकी टीम को 1-0 से हराया

न्यूज़ीलैंड ने भारतीय हॉकी टीम को 1-0 से हराया

भारतीय महिला हॉकी टीम को अपने तीसरे मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। बुधवार को खेले गये मैच में न्यूज़ीलैंड ने भारत को 1-0 से हरा दिया। मेजबान कीवी टीम की ओर से होप रॉल्फ ने मैच का इकलौता निर्णायक गोल किया। पिछले मैच में भी भारतीय टीम को 1-2 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

मैच के दूसरे मिनट में ही टीम को बढ़त बनाने का मौका मिल गया, जब भारत को पेनाल्टी कॉर्नर हासिल हुआ। हालांकि टीम इस मौके को भुनाने में चूक गई। दूसरा क्वार्टर भी गोलरहित रहा। तीसरे क्वार्टर के 37वें मिनट में न्यूज़ीलैंड की होप रॉल्फ ने गोल करके टीम को बढ़त में ला दिया। इस बीच चौथे और अंतिम क्वार्टर में दोनों ही टीमों ने लगातार मौके बनाये, लेकिन कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी। चौथे क्वार्टर में कीवी टीम ने दो पेनाल्टी कॉर्नर मिले जबकि भारतीय टीम सिर्फ 1 कॉर्नर ही अर्जित कर सकी। हालांकि, दोनों ही टीमें पेनाल्टी कॉर्नर को गोल करने में असफल रही। भारतीय टीम का अगला मैच 4 फरवरी को ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ होगा।

यह भी पढ़ें: न्यूज़ीलैंड ने भारतीय हॉकी टीम को रोमांचक मुकाबले में 2-1 से हराया

हार के बाद टीम के कोच शोर्ड मारिन ने कहा, “हमने डिफेंसिव खेल दिखाया, जिसकी वजह से विपक्षी टीम को हमारी तरफ आने का मौका मिला। लेकिन यह अच्छा है कि यहां यह प्रयोग कर लिए जायें। यह टूर ओलंपिक खेलों की तैयारियों को लेकर महत्वपूर्ण है। हमारे खेल में पिछले मैच के मुकाबले सुधार हो रहा है, हमने यह मैच पिछले मैच से बेहतर खेला।”

भारतीय टीम ने अपने इस दौरे की शुरुआत जीत से की थी, जब रानी रामपाल की अगुवाई में टीम ने न्यूज़ीलैंड डेवलपमेंट टीम को 4-0 से हराया था। दूसरे मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था, जब मेजबान टीम ने अंतिम क्वार्टर में गोल करके मैच अपने नाम कर लिया था। कीवी टीम ने दूसरे मैच में भारतीय टीम को 2-1 से हराया था।