Begin typing your search above and press return to search.

टोक्यो 2020

ओलंपिक की तैयारियों के लिए खिलाड़ियों को मिलेगी 1.5 करोड़ की वित्तीय सहायता

ओलंपिक की तैयारियों के लिए खिलाड़ियों को मिलेगी 1.5 करोड़ की वित्तीय सहायता
X
By

Ankit Pasbola

Updated: 2022-04-18T09:44:15+05:30

टोक्यो ओलंपिक के लिए अब सात महीनों से भी कम वक्त बचा है। इस दौरान भारतीय खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। टोक्यो ओलंपिक के लिए तैयारियों में जुटे खिलाड़ियों के लिए सोमवार को मिशन ओलंपिक सेल ने 1.5 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता की मंजूरी दी है। जिन खिलाड़ियों के लिए यह मंजूरी दी गई है, उनमें पहलवान बजरंग पुनिया, शटलर किदांबी श्रीकांत, समीर वर्मा, एचएस प्रणॉय, साई प्रणीत और भाला फेंक स्टार नीरज चोपड़ा शामिल हैं।

इनके अलावा निशानेबाज अंजुम मोदगिल, युवा दिव्यांश सिंह पंवार और मेराज अहमद खान को टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) के तहत विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंटों में भाग लेने के लिए वित्तीय सहायता दी गई है। दूसरी ओर भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) द्वारा आयोजित बैठक में साइकलिंग, तैराकी और जूडो के राष्ट्रीय खेल महासंघों ने 2024 और 2028 के ओलंपिक के लिए अपनी दीर्घकालीन योजना को पेश किया।

लांग जम्पर श्रीशंकर मुरली, नीरज और ट्रिपल जंपर अरपिंदर सिंह को अपने प्रशिक्षण के लिए जरूरी उपकरण मिलेंगे, जैसे कि तीरंदाज अंकिता भकत, बोम्बाल्या देवी और दीपिका कुमारी को दिये गये हैं। टेबल टेनिस खिलाड़ियों में शरत कमल, मनिका बत्रा, जी साथियान, हरमीत देसाई और मानव ठक्कर को जबकि टेनिस में दिविज शरण और रोहन बोपन्ना को भी वित्तीय सहायता दी जायेगी। पिछले महीने स्विट्जरलैंड के ट्रैक साइक्लिंग चैलेंज में भाग लेने वाले साइकिल चालक इसो अल्बेन के लिए भी वित्तीय सहायता को मंजूर किया गया है।

Next Story
Share it