शनिवार, दिसम्बर 5, 2020
होम टेबल टेनिस मानव ठक्कर ने आईटीटीएफ चैलेंज प्लस नॉर्थ अमेरिकन ओपन का खिताब जीता

मानव ठक्कर ने आईटीटीएफ चैलेंज प्लस नॉर्थ अमेरिकन ओपन का खिताब जीता

भारतीय युवा टेबल टेनिस खिलाड़ी मानव ठक्कर ने कनाडा में खेले जा रहे आईटीटीएफ चैलेंज प्लस नॉर्थ अमेरिकन ओपन का खिताब जीता है। उन्होंने यह खिताब अंडर-21 वर्ग में अपने नाम किया है। दूसरी वरीयता प्राप्त मानव ने फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना के मार्टिन बेंटानकोर को 11-3, 11-5, 11-6 से हरा दिया। खिताबी मुकाबले में उन्होंने मार्टिन को आसानी से हरा दिया। इस प्रतियोगिता में उन्होंने अपने सभी मैच जीतने में ज्यादा मशक्क्त नहीं करनी पड़ी। वह 2017 के बाद से इस खिताब को जीतने वाले पहले भारतीय हैं।

उन्नीस वर्षीय मानव आईटीटीएफ विश्व टूर अंडर-21 वर्ग में पुरुष एकल में खिताब जीतने वाले चौथे भारतीय हैं। उनसे पहले हरमीत देसाई ने साल 2012 में ब्राजील में, जी साथियान ने साल 2012 में मिस्र में और सौम्यजीत घोष ने साल 2011 में चिली में खिताब जीता था। गौरतलब है कि यह पहला मौका है जब कनाडा में कोई आईटीटीएफ चैलेंज सीरीज और वर्ल्ड टूर टूर्नामेंट खेला गया हो।

manav table tennis


मानव ठक्कर ने कनाडा में खेले जा रहे आईटीटीएफ चैलेंज प्लस बेनेक्स विर्गो नॉर्थ अमेरिकन ओपन का खिताब जीता है।

यह भी पढ़ें: टेबल टेनिस में भारतीय पुरुष टीम ने हासिल की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग

इससे पहले उन्होंने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना के होरासियो सिफुएंटेस को 11-5, 11-9 से हराया जबकि सेमीफाइनल में लोरेंजो सेंटियागो को 12-10, 7-11, 11-6 से शिकस्त दी। आपको बता दें कि मानव 2018 जकार्ता एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीतने वाली टीम का भी हिस्सा थे।

यह भी पढ़ें:टेबल टेनिस विश्व कप: साथियान जी प्री क्वार्टर फाइनल में हारे, भारतीय चुनौती समाप्त