शनिवार, जनवरी 16, 2021
होम ताज़ा ख़बर मलेशिया मास्टर्स: पीवी सिंधु क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर

मलेशिया मास्टर्स: पीवी सिंधु क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर

शुक्रवार को मलेशिया मास्टर्स में भारतीय स्टार शटलर पीवी सिंधु हारकर बाहर हो गई हैं। विश्व चैम्पियन सिंधु कुआलालंपुर में खेले जा रहे क्वार्टरफाइनल मुकाबले में ताइवान की शटलर ताई जू की चुनौती से पार नहीं पा सकी और सीधे सेटों में हारकर बाहर हो गई।

महिला एकल वर्ग के क्वार्टरफाइनल मुकाबले में ताइवान की शटलर ताई जू ने सिंधु को 21-16, 21-16 से हरा दिया। मौजूदा विश्व चैंपियन सिंधु की शीर्ष वरीय ताई जू के खिलाफ 17 मुकाबलों में यह 12वीं हार है। पहले गेम में ताई जू ने 2 अंको की बढ़त से शुरुआत की ओर मध्यांतर तक इसे 11-9 से अपने पक्ष में बरकरार रखा। इसके बाद सिंधु ने लगातार चार अंक बटोरकर एक समय स्कोर 13-11 कर दिया। हालाँकि, दबाव में ताई जू ने अच्छा प्रदर्शन किया और पहला गेम 21-16 से अपने नाम किया। दूसरे गेम में भारतीय स्टार शटलर बिलकुल भी लय में नहीं दिखी जबकि दूसरी तरफ ताई ने दबाव बनाके रखा और गेम अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें: मलेशिया मास्टर्स:पीवी सिंधु और साइना दूसरे दौर में पहुंचे, श्रीकांत और साई प्रणीत हारकर बाहर

इससे पहले सिंधु ने बुधवार को रूस की एवगेनिया कोसेट्सकाया को 35 मिनट तक चले मुकाबले में 21-15, 21-13 से आसानी से हरा दिया था। उसके बाद राउंड ऑफ-16 में उन्होंने गुरुवार को जापान की आया ओहरी को 21-10, 21-15 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी। मलेशिया मास्टर्स में भारत की आखिरी चुनौती दिग्गज साइना नेहवाल बची हैं, जिसका मुकाबला शुक्रवार को कैरोलिना मारिन से होना है।

यह भी पढ़ें: मलेशिया मास्टर्स: सात्विकसाईंराज-चिराग की जोड़ी पहले दौर में हारकर बाहर