गुरूवार, अक्टूबर 1, 2020
होम अन्य कम्बाला धावक श्रीनिवास गौड़ा की ट्रायल की तारीख अभी तय नहीं, सामंजस्य...

कम्बाला धावक श्रीनिवास गौड़ा की ट्रायल की तारीख अभी तय नहीं, सामंजस्य बैठाने के लिए समय मिलेगा

कम्बाला (भैंसों की परंपरागत दौड़) धावक श्रीनिवास गौड़ा के ट्रायल की असल तारीख अभी तय नहीं की गई है। गौड़ा को भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के बेंगलुरू केंद्र में आकलन के लिए बुलाया गया है। साइ के सूत्रों ने बताया कि गौड़ा को वास्तविक ट्रायल से पहले सामंजस्य बैठाने का समय दिया जाएगा। उनके सोमवार को साइ के बेंगलुरू केंद्र में पहुंचने की उम्मीद है।

साइ सूत्रों ने बताया ,“श्रीनिवास गौड़ा सोमवार को साइ बेंगलुरू केंद्र पहुंच रहे हैं। उसे आराम करने और सामंजस्य बैठाने के लिए एक या दो दिन का समय दिया जाएगा जिसके बाद उसका ट्रायल होगा। ट्रायल की तारीख अभी तय नहीं हुई है।” खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने शनिवार को साइ के शीर्ष कोचों को 28 वर्ष के कम्बाला धावक गौड़ा का ट्रायल करवाने का निर्देश दिया था। एक वीडियो क्लिप में गौड़ा पारंपरिक भैंस दौड़ के दौरान 100 मीटर की दूरी सिर्फ 9.55 सेकेंड में पूरी करते नजर आए थे जिसके बाद वह सोशल मीडिया पर छा गए थे। कर्नाटक के गौड़ा ने इस प्रतियोगिता के दौरान सिर्फ 13.62 सेकंड में 142.5 मीटर की दौड़ लगायी थी। उन्होंने पहले 100 मीटर की दूरी सिर्फ 9.55 मीटर में तय की जिसके बाद उनकी तुलना कई बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता उसेन बोल्ट से होने लगी जिनका 100 मीटर में विश्व रिकार्ड 9.58 सेकेंड का है।

केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने शनिवार को ट्विटर पर लिखा, “मैं कर्नाटक के श्रीनिवास गौड़ा को साइ के शीर्ष कोचों के सामने ट्रायल के लिए बुलाऊंगा। लोगों में ओलंपिक के स्तर को लेकर जानकारी की कमी है और खासतौर पर एथलेटिक्स में जहां मानवीय क्षमता के सर्वोच्च स्तर की परीक्षा होती है। मैं सुनिश्चित करूंगा कि देश में किसी भी प्रतिभा को परखे बिना बेकार नहीं होने दिया जायेगा।”