Begin typing your search above and press return to search.

ताज़ा ख़बर

ज्वाला गुट्टा ने लांच की बैडमिंटन एकेडमी, इवेंट में विजेंदर सिंह और सुशील कुमार भी थे मौजूद

ज्वाला गुट्टा ने लांच की बैडमिंटन एकेडमी, इवेंट में विजेंदर सिंह और सुशील कुमार भी थे मौजूद
X
By

Ankit Pasbola

Published: 11 Dec 2019 4:19 AM GMT

भारतीय महिला बैडमिंटन स्टार ज्वाला गुट्टा की उपस्थिति में मंगलवार को दिल्ली में ज्वाला गुट्टा अकादमी ऑफ एक्सीलेंस लांच किया गया। इस उद्घाटन समारोह में दो बार के ओलंपिक पदक विजेता और भारतीय पहलवान सुशील कुमार, भारतीय पेशेवर मुक्केबाज और ओलंपिक कांस्य पदक विजेता विजेंदर सिंह और सांसद राजीव प्रताप रूडी भी मौजूद थे।

ज्वाला गुट्टा अकादमी ऑफ एक्सीलेंस की संस्थापक और प्रमोटर ज्वाला गुट्टा ने इस मौके पर कहा, "एक खिलाड़ी होने के नाते मुझे वास्तव में अनुशासन और निरंतरता के महत्व का एहसास हुआ है, न केवल खेल में, बल्कि सामान्य जीवन में भी। मेरे मन में एक अकादमी बनाने की सोच थी। मैं उन लोगों में अनुशासन विकसित करने का प्रयास करूंगी जो बैडमिंटन सीखने के लिए तैयार हैं।"

ओलंपिक पदक विजेता और मौजूदा पेशेवर मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने इस मौके पर कहा, "एक एथलीट के नाते, मैं प्रशिक्षण सुविधाओं के पीछे के संघर्ष को जानता हूं। ज्वाला गुट्टा अकादमी ऑफ एक्सीलेंस में देश के सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षण संरचनाओं में से एक है और मुझे इस सुंदर विचार का, जो अब एक वास्तविकता है, समर्थन करने के लिए आज यहां होने पर गर्व है।"

भारतीय पहलवान सुशील कुमार ने इस अवसर पर कहा, "युवा हमारे भविष्य हैं और देश भर में प्रतिभाएं प्रदान करने के लिए ये महत्वपूर्ण है कि एक संस्था हो जहां वे ट्रेनिंग हासिल कर सकते हैं और अपनी सर्वोत्तम क्षमताओं का प्रदर्शन कर सकते हैं। मैं ज्वाला गुट्टा और उनकी टीम को आगे बढ़ने के लिए शुभकामनाएं देता हूं। मैं हमेशा किसी भी तरह के समर्थन के लिए उपलब्ध रहूंगा।"

कुल 14 कोर्ट और 600 से भी अधिक दर्शकों की क्षमता वाली ज्वाला गुट्टा अकादमी ऑफ एक्सीलेंस हैदराबाद के बाहरी इलाके में स्थित गाचीबौली के सुजाता हाई स्कूल में है। इस अकादमी में विश्वस्तरीय जिम और एक योग केंद्र भी है। अकादमी में बैडमिंटन के अलावा क्रिकेट और तैराकी जैसे खेलों की भी ट्रेनिंग दी जाएगी।

Next Story
Share it