Begin typing your search above and press return to search.

टोक्यो 2020

COVID-19:ओलंपिक आयोजन पर अब भी संशय बरकरार, जापान के वायरस एक्सपर्ट का दावा

COVID-19:ओलंपिक आयोजन पर अब भी संशय बरकरार, जापान के वायरस एक्सपर्ट का दावा
X
By

The Bridge Desk

Updated: 2022-04-14T12:56:46+05:30

कोविड-19 महामारी के चलते टोक्यो ओलंपिक पहले ही अगले साल के लिए स्थगित किया जा चुका है। हालांकि स्थगन के बावजूद भी ओलंपिक के आयोजन को लेकर संदेह की स्थिति सामने आई है। एक जापानी विशेषज्ञ ने सोमवार को चेतावनी दी कि ओलंपिक 2021 में भी आयोजित नहीं किए जा सकते।

कोबे विश्वविद्यालय में संक्रामक रोगों के प्रोफेसर केंटारो इवाता ने कहा, " ईमानदार से कहूं तो मुझे नहीं लगता कि ओलंपिक गेम्स के अगले साल होने की संभावना है।" कोविड-19 महामारी के आंकड़े विश्वभर में निरंतर बढ़ते ही जा रहे हैं और अब तक इसके लिए कोई वैक्सीन नहीं बन पाई है। यही कारण है कि ओलंपिक के आयोजन को लेकर अब भी संशय बरकरार है।

प्रोफेसर केंटारो इवाता ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, "ओलंपिक की मेजबानी के लिए दो परिस्थितियों की जरूरत है, एक: जापान में COVID-19 को नियंत्रित करना और दूसरा हर जगह COVID-19 को नियंत्रित करना, क्योंकि आपको एथलीटों और दर्शकों को इसके लिए आमंत्रित करना है।"

"जापान अगली गर्मियों तक इस बीमारी को नियंत्रित करने में सक्षम हो सकता है, काश हम ऐसा कर सकते, लेकिन मुझे नहीं लगता कि पृथ्वी पर किसी भी जगह ऐसा संभव होगा। इसलिए इस संबंध में मैं अगली गर्मियों में ओलंपिक खेलों को आयोजित करने के बारे में बहुत निराशावादी हूं।" इवाता ने कहा है कि ओलंपिक हो सकता है, लेकिन बिना दर्शकों और कम प्रतिभागियों के साथ। उधर, टोक्यो 2020 गेम्स की प्रवक्ता मासा तकया ने पत्रकारों को पिछले सप्ताह बताया था कि अगले साल आयोजित होने वाले इन गेम्स के लिए कोई प्लान बी नहीं है।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it