शुक्रवार, सितम्बर 25, 2020
होम ताज़ा ख़बर ISSF विश्व कप में भारतीय युवा निशानेबाजों ने लगाया स्वर्ण पर निशाना

ISSF विश्व कप में भारतीय युवा निशानेबाजों ने लगाया स्वर्ण पर निशाना

भारत के युवा निशानेबाज सौरभ चौधरी और मनु भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्सड टीम इवेंट में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीत लिया है । बता दें कि दिल्ली में खेले जा रहे शूटिंग विश्व कप के आखिरी दिन इस जोड़ी ने कुल 483.4 अंक हासिल किए । साथ ही ये सौरभ का इस प्रतियोगिता में दूसरा पदक है । वहीं मिक्सड टीम इवेंट में ये उनका पहला पदक है ।

इससे पहले चौधरी ने पुरूषों के 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में 245.0 विश्व रिकॅार्ड अंकों के साथ गोल्ड मेडल पर निशाना साधते हुए इसे अपने नाम किया । सौरभ एकमात्र ऐसे शूटर हैं जिन्होंने इस विश्व कप में भारत के लिए ओलंपिक कोटा हासिल किया । वहीं भाकर के बारे में बात करें तो वो महिलाओं की 25 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में पांचवे स्थान पर रही थीं ।

चीन के जियांग रेनजिंग और बोवन जैंग 477.7 अंकों के साथ रजत तो वहीं साउथ कोरिया के किम बोमी और हानु सुंग्वू को 418.8 अंकों के साथ कांस्य पदक के साथ संतोष करना पड़ा ।

चौधरी और भाकर की जोड़ी ने क्वॉलिफिकेशन राउंड में ही 778 अंकों के साथ विश्व रिकॅार्ड बनाते हुए फाइनल में जगह बनाई थी । वहीं अभिषेक वर्मा और हीना सिद्धू पहले राउंड से ही आगे नहीं बढ़ पाए । दोनों को 770 अंकों के साथ नौवें स्थान से संतोष करना पड़ा । बता दें कि मिक्सड इवेंट को शूटिंग विश्व कप में पहली बार जगह दी गई है । साथ ही 2020 टोक्यो ओलंपिक का हिस्सा होगा । हालांकि दिल्ली में आयोजित इस विश्व कप से किसी भी पदक विजेता को ओलंपिक कोटा नहीं मिलेगा ।