गुरूवार, अक्टूबर 1, 2020
होम ताज़ा ख़बर ISL 2019/20: जमशेदपुर को हराकर गोवा ने चैंपियंस लीग में स्थान किया...

ISL 2019/20: जमशेदपुर को हराकर गोवा ने चैंपियंस लीग में स्थान किया पक्का

बीते बुधवार को इंडियन सुपर लीग का 85वां मैच जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में मेजबान जमशेदपुर एफसी और एफसी गोवा के बीच खेला गया, जो गोवा ने 5-0 से अपने नाम किया। इस जीत के बाद गोवा शीर्ष स्थान पर है। दूसरी तरफ जमशेदपुर इस हार के बाद आठवें स्थान पर है। गोवा की ओर से कोरोमिनास, ह्यूगो बोमौस, जैकीचंद सिंह और मूरतादा फॉल ने गोल किये। इस जीत के साथ ही गोवा ने इतिहास रचते हुए चैंपियंस लीग के ग्रुप चरण में अपना स्थान पक्का किया।

मैच के शुरुआत से ही मेहमान टीम ने आक्रमण करना शुरू कर दिया। मैच के 11वें मिनट में ही कोरोमिनास ने गोल करके गोवा को बढ़त में ला दिया। दूसरे छोर से जमशेदपुर ने भी कुछ अच्छे मौके बनाये लेकिन गोल करने में सफल नहीं हो सके। दोनों टीमों के कई असफल प्रयासों के बीच पहले हॉफ में कोई और गोल नहीं देखने को मिला। दूसरा हॉफ पूरी तरह से गोवा के नाम रहा, जिसमें मैच के 70वें मिनट में बोमौस ने गोल करके टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया। गोल करने का क्रम यहाँ भी नहीं रुका और मैच के 84वें मिनट में जैकीचंद सिंह ने गोल किया और स्कोर 3-0 से गोवा के पक्ष में कर दिया। इस बीच गोवा का आक्रमण कम नहीं हुआ और मैच समाप्ति से पहले बौमोस और फॉल ने गोल करके बड़ी जीत दर्ज की।

अगर बॉल पोजेशन की बात की जाय तो जमशेदपुर 46% बॉल पर अपना कब्जा जमाके रखा दूसरी तरफ गोवा ने 54% बॉल पर अपना नियंत्रण रखा। शीर्ष स्थान पर चल रही गोवा ने अब तक 18 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 12 मैच जीते है जबकि 3 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा गोवा के 3 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं। दूसरी तरफ जमशेदपुर ने अब तक 18 मैच खेले हैं, जिसमें से में उन्हें 4 में जीत जबकि 8 में हार का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा जमशेदपुर के 6 मैच ड्रॉ रहे हैं।