रविवार, सितम्बर 20, 2020
होम ताज़ा ख़बर ISL 2019/20: सुमित पास्सी के गोल से जमशेदपुर ने हैदराबाद को ड्रॉ...

ISL 2019/20: सुमित पास्सी के गोल से जमशेदपुर ने हैदराबाद को ड्रॉ पर रोका

सुमित पास्सी के इंजुरी टाइम में किये गये गोल की मदद से जमशेदपुर एफसी ने गुरूवार को यहां जीएमसी बालयोगी स्टेडियम में इंडियन सुपर लीग फुटबाल मैच में हैदराबाद एफसी के खिलाफ 1-1 से ड्रा खेला। नेस्टर गोर्डिलो ने 39वें मिनट में मेजबान टीम के लिये गोल दागा और टीम की निगाहें सत्र में दूसरी जीत दर्ज करने पर लगी थी। लेकिन पास्सी के अंत में किये गये बराबरी गोल ने हैदराबाद की उम्मीदें तोड़ दीं। हैदराबाद 17 मैचों में सात अंक से तालिका में निचले पायदान पर बना हुआ है जबकि जमशेदपुर 18 अंक लेकर सातवें स्थान पर है। 

मैच के शुरुआत में मेजबान टीम आक्रामक नजर आई और 39वें मिनट में हैदराबाद की ओर से नेस्टर ने गोल करके टीम को बढ़त में ला दिया। दूसरे हाफ में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। मैच के 61वें मिनट में नेस्टर ने मौका बनाया, हालांकि इस बार वह सीधा गोलकीपर के हाथों में किक लगा बैठे। 67वें मिनट में हैदराबाद ने एक बदलाव किया सौविक चक्रवर्ती के स्थान पर टीम ने अजय छेत्री को मैदान पर उतारा। इस बीच दोनों टीमों ने कई असफल प्रयास किये लेकिन निर्धारित समय तक हैदराबाद ने 1-0 की बढ़त को बरक़रार रखा लेकिन इंजुरी टाइम में पास्सी ने गोल करके टीम की हार को टाला और अंक बाँटने में मजबूर किया।

अगर बॉल पोजेशन की बात की जाय तो मेजबान हैदराबाद ने सिर्फ 43% ही बॉल पर अपना कब्जा जमाके रखा दूसरी तरफ जमशेदपुर ने 57% बॉल पर अपना कब्जा जमाया। अंतिम स्थान पर चल रही हैदराबाद ने अब तक 17 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 1 मैच जीता है जबकि 12 में हार का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा हैदराबाद के 4 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं। दूसरी तरफ जमशेदपुर ने अब तक 17 मैच खेले हैं, जिसमें से में उन्हें 4 में जीत जबकि 7 में हार का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा जमशेदपुर के 6 मैच ड्रॉ रहे हैं।