बुधवार, जनवरी 27, 2021
होम ताज़ा ख़बर ISL 2019/20: नार्थईस्ट यूनाइटेड को हरा गोवा शीर्ष पर पहुंची

ISL 2019/20: नार्थईस्ट यूनाइटेड को हरा गोवा शीर्ष पर पहुंची

बीते बुधवार जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में मेजबान गोवा एफसी और नार्थईस्ट यूनाइटेड के बीच इंडियन सुपर लीग का 54वां मैच खेला गया, जिसे गोवा ने 2-0 से अपने नाम किया। गोवा की ओर से फेरान कोरोमिनास ने 82वें मिनट में पेनाल्टी के जरिये गोल किया। इसके अलावा नार्थईस्ट की ओर से एक आत्मघाती गोल देखने को मिला। इस जीत के साथ गोवा अंक तालिका में 24 अंको के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है, दूसरी तरफ हार के बाद नार्थईस्ट 11 अंको के साथ आठवें स्थान पर है।

जवाहर लाल नेहरु स्टेडियम में खेला गया आईएसएल का यह 50वां मैच था। घरेलु मैदान पर मैच के शुरु से ही मेजबान टीम ने अपना दबदबा बनाकर रखा और कुछ गोल करने के प्रयास किये लेकिन सफल नहीं हो सके। हालांकि, पहला हॉफ गोलरहित रहा। दूसरे हॉफ में नार्थईस्ट यूनाइटेड के मिस्लव कोमोरस्की ने 68वें मिनट में आत्मघाती गोल कर दिया जिससे गोवा ने 1-0 की बढ़त बना ली। मैच समाप्ति से कुछ पहले 82वें मिनट में गोवा को पेनाल्टी मिल गई जिस पर फेरान कोरोमिनास के गोल करने में कोई गलती नहीं की और गोवा ने यह मैच 2-0 से अपने नाम किया। कोरोमिनास का सीजन का यह आठवां गोल है और इस सीजन में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों की सूची में वह एटीके के रॉय कृष्णा के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। दोनों के अब आठ-आठ गोल हो गए हैं।

अगर बॉल पोजेशन की बात की जाय तो गोवा ने 62% गेंद पर अपना कब्जा रखा दूसरी तरफ 38% ही बॉल अपने पास रख सकी। वहीं गोवा को 8 कॉर्नर मिले जबकि गोवा को सिर्फ 5 कॉर्नर ही मिल सके। गोवा ने अब तक 12 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें 7 में जीत जबकि 2 में हार मिली है। इसके अलावा गोवा के 3 मैच ड्रॉ रहे हैं। दूसरी तरफ नार्थईस्ट ने अब तक 10 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें 2 में जीत जबकि 3 में हार मिली है। इसके अलावा नार्थईस्ट के 5 मैच ड्रॉ रहे हैं।