गुरूवार, अक्टूबर 1, 2020
होम ताज़ा ख़बर ISL 2019/20: रॉय कृष्णा की हैट्रिक से कोलकाता ने सेमीफाइनल में किया...

ISL 2019/20: रॉय कृष्णा की हैट्रिक से कोलकाता ने सेमीफाइनल में किया प्रवेश

बीते शनिवार विवेकानंद युवा भारती स्टेडियम में इंडियन सुपर लीग का 77वां मैच मेजबान एटीके (कोलकाता) और ओडिशा एफसी खेला गया, जो कोलकाता ने 3-1 से जीता। इस जीत के बाद कोलकाता अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर आ गई है, दूसरी तरफ ओडिशा छठे स्थान पर है। कोलकाता की ओर से रॉय कृष्णा ने तीनों गोल किये। दूसरी तरफ ओडिशा की ओर से मैनुएल ओनू ने गोल किया। इस जीत के बाद कोलकाता सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है। इससे पहले गोवा ने सेमीफाइनल का टिकट हासिल कर लिया है।

पहले हॉफ में दोनों टीमों ने गोल करने के कई प्रयास किये लेकिन किसी भी टीम को सफलता नहीं मिली। पहला हॉफ गोलरहित रहा। मेजबान एटीके ने दूसरे हाफ में धमाकेदार शुरुआत की और 49वें मिनट में गोल में रॉय कृष्णा ने गोल करके टीम को बढ़त दिलवा दी। इस बीच कृष्णा ने 60 वें मिनट में गोल करके टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया। अच्छी लय में दिख रहे कृष्णा यहाँ भी नहीं रुके और तीन मिनट बाद अपना और टीम का तीसरा गोल करके हैट्रिक लगाई। इस गोल के साथ ही कृष्णा सीजन के टॉप स्कोररों की सूची में 13 गोलों के साथ टॉप पर पहुंच गए हैं। ओडिशा की ओर से मैनुएल ओनू ने 67वें मिनट में इकलौता गोल किया। मेजबान टीम ने मैच जीतकर पूरे अंक बटोरे और सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

अगर बॉल पोजेशन की बात की जाय तो ओडिशा ने 52% बॉल को अपने पास रखी दूसरी तरफ मेजबान कोलकाता 48% ही बॉल पर अपना कब्जा जमा सकी। शीर्ष स्थान पर मौजूद कोलकाता ने अब तक 16 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें 10 में जीत जबकि 3 में हार मिली है। इसके अलावा कोलकाता के 3 मैच ड्रॉ रहे हैं। दूसरी तरफ छठे पायदान पर मौजूद ओडिशा ने भी अब तक 16 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें सिर्फ 6 में जीत जबकि 7 में हार मिली है। इसके अलावा ओडिशा के 3 मैच ड्रॉ रहे हैं।