Begin typing your search above and press return to search.

कुश्ती

भारतीय कुश्ती महासंघ ने आठ महिला रेसलरों को किया निलंबित

भारतीय कुश्ती महासंघ ने आठ महिला रेसलरों को किया निलंबित
X
By

Ankit Pasbola

Updated: 2022-04-14T01:19:36+05:30

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) ने महिला पहलवानों पर सख्त कार्यवाई की है। उन्होंने आठ महिला पहलवानों को एक साल के लिए निलंबित कर दिया गया है। उन पर यह कार्यवाई लापरवाही के कारण की गई है। दरअसल आठ महिला पहलवानों ने लखनऊ में नेशनल कैंप में हिस्सा नहीं लिया जिसकी प्रतिक्रिया में कुश्ती महासंघ की अनुशासन समिति ने उन्हें एक साल के लिये निलंबित कर दिया है। निलंबित हुई पहलवान हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, महाराष्ट्र और रेलवे की हैं।

भारतीय कुश्ती महासंघ के सहायक सचिव विनोद तोमर ने इस संबंध में कहा कि पहलवानों को इसलिए निलंबित किया गया क्योंकि वे शिविर में केवल ट्रायल्स के लिये आयी और प्रतियोगिता के बाद अपनी इच्छा से वहां से चली गयी। इसके बाद डब्ल्यूएफआई की अनुशासन समिति ने उन्हें निलंबित करने का फैसला किया।

यह भी पढ़ें: विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतकर भी ओलम्पिक भारवर्ग से हार गए रेसलर राहुल अवारे

निलंबित पहलवानों में हरियाणा की अंकुश (53 किग्रा), रौनक (64 किग्रा) और सुमन (68 किग्रा) तथा दिल्ली की बंटी (55 किग्रा) और सुषमा शौकीन (57 किग्रा) शामिल हैं। इनके अलावा राजस्थान की शीतल तोमर (50 किग्रा), महाराष्ट्र की रेशमा माने (69 किग्रा) और रेलवे की निक्की (76 किग्रा) को भी एक साल के लिए निलंबित कर दिया है।

यह भी पढ़ें: ओलंपिक क्वालिफिकेशन ट्रायल्स: सुशील कुमार की अनुपस्थिति में जितेंदर ने जीता फाइनल

Next Story
Share it