Begin typing your search above and press return to search.

साइकलिंग

पुरुषों के बाद अब जूनियर महिला साइक्लिस्टों ने भी शीर्ष रैंकिंग हासिल की

पुरुषों के बाद अब जूनियर महिला साइक्लिस्टों ने भी शीर्ष रैंकिंग हासिल की
X
By

Ankit Pasbola

Updated: 2022-04-18T01:04:31+05:30

हाल ही में जूनियर पुरुष साइक्लिस्टों ने रैंकिंग में अपना दबदबा स्थापित किया। उन्होंने इतिहास रचते हुए चारों वर्ग में शीर्ष स्थान हासिल किया था। अब वर्ल्ड यूसीआई (अंतरराष्ट्रीय साइक्लिंग यूनियन) द्वारा जारी ताजा रैंकिंग में महिला साइक्लिस्टों ने भी जूनियर व्यक्तिगत स्प्रिंट, जूनियर टीम स्प्रिंट वर्ग में पहला स्थान हासिल किया है। जूनियर टीम स्प्रिंट में त्रियाशा पॉल और निशा निकिता की जोड़ी ने पहला स्थान हासिल किया दूसरी तरफ जूनियर व्यक्तिगत स्प्रिंट में निशा निकिता पहले स्थान पर रही।

निशा निकिता ने 794.5 अंको के साथ जूनियर व्यक्तिगत स्पर्धा में पहला स्थान पाया। उनके बाद ऑस्ट्रेलिया की एला सिबली 755 अंको के साथ दूसरे स्थान पर रही। इस सूचि में तीसरे स्थान पर फ़्रांस की कोउमी टैकी मैरी रही जिन्होंने 742.5 अंक हासिल किये।

India Cycling
साभार-साइक्लिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया

यह भी पढ़ें: भारतीय पुरुष जूनियर साइक्लिस्टों ने चारों स्प्रिंटिंग स्पर्धाओं में शीर्ष स्थान हासिल किया

युवा निशा निकिता जूनियर टीम स्प्रिंट स्पर्धा में भी महत्वपूर्ण साबित हुईं, जहां उन्होंने त्रियाशा पॉल के साथ जोड़ी बनाकर सर्वाधिक अंक हासिल किये। निकिता-त्रियाशा की जोड़ी ने 1105 अंक हासिल किए और चीन को पिछाड़ते हुए शीर्ष स्थान हासिल किया। चीन 1050 अंकों के साथ जूनियर टीम स्प्रिंट में दूसरे स्थान पर रहा। इस सूचि में तीसरे स्थान पर पोलैंड रहा, जिन्होंने 650 अंक हासिल किये। भारतीय जूनियर महिला और पुरुष साइक्लिस्टों के शानदार प्रदर्शन से साइक्लिंग में भारत के अच्छे भविष्य की उम्मीद की जा सकती है।

Next Story
Share it