Begin typing your search above and press return to search.

विश्व कप से पहले वार्मअप मैच में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 2 रनों से हराया

विश्व कप से पहले वार्मअप मैच में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 2 रनों से हराया
X
By

Press Trust of India

Published: 18 Feb 2020 10:18 AM GMT

स्पिनर पूनम यादव के तीन विकेट से भारत ने आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के अभ्यास मैच में मंगलवार को यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ दो रन से जीत दर्ज की। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय महिला टीम निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर सिर्फ 107 रन का मामूली स्कोर खड़ा कर सकी। जीत के लिए 108 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 105 रन ही बना सकी। पूनम ने चार ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट लिये।

वेस्टइंडीज की टीम 13 ओवर में एक विकेट पर 57 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी। दीप्ति शर्मा ने जैसे ही सलामी बल्लेबाज ली-एन किर्बी (42) को आउट किया वेस्टइंडीज की पारी लड़खड़ा गयी। इसके तुरंत बाद कप्तान स्टेफनी टेलर (16), चेडिन नेशन (00) और डिएंड्रा डोटिन (01) भी पवेलियन लौट गये जिससे टीम का स्कोर 17वें ओवर में पांच विकेट पर 67 रन हो गया। हेली मैथ्यूज (25) और चिनले हेनरी (17) ने 19वें ओवर में तीन चौके और एक छक्का जड़ा जिसके बाद वेस्टइंडीज को जीत के लिए अंतिम छह गेंदों पर 11 रन बनाने थे। हेनरी ने पूनम की गेंद पर चौका मारा लेकिन ओवर की चौथी गेंद पर मैथ्यूज आउट हो गयी। आखिरी गेंद पर जीत के लिए तीन रन की जरूरत थी लेकिन हेनरी ने वेदा कृष्णमूर्ति को कैच थमा दिया। इससे पहले भारत का शीर्ष क्रम भी लड़खड़ा गया।

टीम ने चौथे ओवर की पहली गेंद तक 17 रन तक तीन विकेट गंवा दिये। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (04) छह गेंद ही खेल सकी जबकि जेमिमा रोड्रिगेज (00) खाता खोलने में नाकाम रहीं। युवा शेफाली वर्मा भी दो चौके लगाकर कोन्नेल की गेंद पर आउट हो गयी। कप्तान हरमनप्रीत कौर (11) और वेदा (05) भी प्रभाव छोड़ने में नाकाम रही। दीप्ति शर्मा (21) और निचले क्रम की बल्लेबाजों पूजा वस्त्रकार (13), तानिया भाटिया (10) ने कुछ रन जुटाये जबकि शिखा पांडे ने 16 गेंद में नाबाद 24 रन की पारी खेल टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। उन्होंने तीन चौके और एक छक्का लगाया।

Next Story
Share it