शनिवार, सितम्बर 26, 2020
होम ताज़ा ख़बर एशियन तैराकी चैंपियनशिप के तीसरे दिन श्रीहरि ने बनाया नया रिकॉर्ड, कुशागरा...

एशियन तैराकी चैंपियनशिप के तीसरे दिन श्रीहरि ने बनाया नया रिकॉर्ड, कुशागरा ने लगाया गोल्ड का चौका

बेंगलुरु के पादुकोण-द्रविड़ स्पोर्ट्स सेंटर में चल रही 10वीं एज ग्रुप एशियन तैराकी चैंपियनशिप के तीसरे दिन भारत के स्टार तैराक श्रीहरि ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा डाला तो कुशागरा रावत ने चौथा स्वर्ण पदक हासिल किया। साथ ही साथ साजन प्रकाश को भी गुरुवार को स्वर्ण पदक मिला। तीसरा दिन ख़त्म होने के बाद भारत के नाम अब 12 गोल्ड, 16 रजत और 12 कांस्य पदक हो गए हैं। अंक तालिका में भारत चौथे स्थान पर है जबकि 37 गोल्ड मेडल के साथ जापान टॉप पर बना हुआ है।

जानिए कैसा रहा था एशियन एज ग्रुप तैराकी में भारत के लिए दूसरा दिन

भारत के लिए कुशागरा रावत का प्रदर्शन अब तक शानदार जा रहा है, कुशागरा ने गुरुवार को 400 मीटर फ़्रीस्टाइल पुरुष ओपन कैटेगिरी में अपना चौथा स्वर्ण पदक हासिल किया। कुशागरा ने ये इवेंट 3:55:81 सेकंड्स में पूरा किया और उन्होंने चाइनीज़ ताइपे के चैंग चेंग ली वे (3:56:82) और सीरिया के अब्बास ओमर (4:01:52) को पीछे छोड़ा।

‘’ये चैंपियनशिप मेरे लिए अब तक शानदार जा रही है, मुझे उम्मीद है कि शुक्रवार को होने वाली 4X200 मीटर रिले में भी भारतीय टीम गोल्ड जीतेगी और वह मेरा इस चैंपियनशिप का पांचवां गोल्ड होगा। मुझे अपनी टाइमिंग पर ख़ुशी है हालांकि मुझे लगता है कि 400 मीटर और 800 मीटर में मैं और भी बेहतर कर सकता था।‘’: कुशागरा रावत, भारतीय तैराक

कुशागरा जिन्हें अपना आदर्श मानते हैं यानी कि साजन प्रकाश ने, उन्होंने भी गुरुवार को इस चैंपियनशिप में अपना पहला व्यक्तिगत गोल्ड जीता। साजन ने ये पदक 200 मीटर बटरफ़्लाई इवेंट में हासिल किया।

जानिए कैसा रहा था एशियन एज ग्रुप तैराकी में भारत के लिए पहला दिन

साजन प्रकाश ने जीता पहला व्यक्तिगत गोल्ड

तीसरे दिन की सुर्खियां बटोरी स्टार तैराक श्रीहरि नटराज ने जिन्होंने 100 मीटर बैकस्ट्रोक में 55.06 सेकंड्स की टाइमिंग के साथ गोल्ड भी जीता और अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ डाला, लेकिन वह A कट टाइम हासिल करने से चूक गए। टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफ़ाई करने के लिए इस इवेंट का A कट टाइम था 53.85।

साथ ही साथ भारत को 4X100 मिडले रैली में भी स्वर्ण पदक मिला था, इस इवेंट में भारत की तरफ़ से साजन प्रकाश, श्रीहरि नटराज, एसपी लिकित और वीरधवल खड़े शामिल थे।