Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

IND vs SA: भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को रोमांचक मुकाबले में 6 रनों से हराया, 3-0 से जीती सीरीज

एकता बिष्ट को उनकी घातक गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। दूसरी तरफ मरिजान कैप को उनके ऑलराउंडर प्रदर्शन (94 रन, 4 विकेट) के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया

IND vs SA: भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को रोमांचक मुकाबले में 6 रनों से हराया, 3-0 से जीती सीरीज
X
By

Ankit Pasbola

Published: 14 Oct 2019 12:21 PM GMT

वडोदरा में खेले गये तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका महिला टीम को 6 रनों से हराया। इसके साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम की। भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 146 रन पर ही ढेर हो गई, जिसके जवाब में मेहमान टीम 140 रनों पर ही सिमट गई। भारतीय गेंदबाज एकता बिष्ट को उनकी घातक गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। दूसरी तरफ मरिजान कैप को उनके ऑलराउंडर प्रदर्शन (94 रन, 4 विकेट) के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

इससे पहले भारतीय कप्तान मिथाली राज ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारतीय टीम की खराब शुरुआत रही और मेजबान टीम ने 5 के स्कोर तक अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट खो दिए। इस बीच प्रिया पूनिया बिना खाता खोले ही जबकि जेमिमाह रोड्रिगेज 3 रन बनाकर आउट हुई। इसके बाद भी टीम ने नियमित अंतराल में विकेट खोये और 55 के स्कोर तक आधी टीम पवेलियन लौट गई। इस दौरान कप्तान मिथाली राज भी 11 रन बनाकर सस्ते में सिमट गई। संकट की घड़ी में अनुभवी हरमनप्रीत कौर(38) और शिखा पांडे(35) ने उपयोगी पारी खेली और पूरी टीम 45.5 ओवर में 146 रनों पर ही ढेर हो गई। दक्षिण अफ्रीका की ओर से मरिजान कैप ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए।

https://twitter.com/TheBridge_IN/status/1183696521981652993

लक्ष्य के जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने भी 63 रन तक 5 विकेट गंवा दिए। छठे विकेट के लिए कप्तान स्यूने लूस (24 रन) और मरिजान कैप (29 रन) ने 40 रनों की साझेदारी कर कोशिश की लेकिन दोनों खिलाड़ियों के आउट होने के बाद भारतीय टीम ने मैच में वापसी की । दक्षिण अफ्रीका ने अपने आखिरी 3 विकेट महज 3 रन के अंतराल पर गंवा दिए और उन्हें करीबी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। भारत की ओर से एकता बिष्ट ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए।

Next Story
Share it