शनिवार, दिसम्बर 5, 2020
होम ताज़ा ख़बर दिल्ली विधानसभा में पास हुआ 'स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बिल', केजरीवाल बोले चीन से...

दिल्ली विधानसभा में पास हुआ ‘स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बिल’, केजरीवाल बोले चीन से ज्यादा जीतेंगे पदक

बीते सोमवार को दिल्ली विधानसभा में नई स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बिल पास हुआ है। दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने इस बारे में जानकारी दी है। विधेयक पर चर्चा में भाग लेते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस बिल को खिलाड़ियों का सपना बताया। इसके अलावा उन्होंने भरोसा जताया कि इस बिल की मदद से एक अच्छी व्यवस्था तैयार होगी जिससे भारतीय खिलाड़ी भविष्य में ओलंपिक खेलों में ज्यादा पदक हासिल कर पायेंगे।

विधानसभा में यूनिवर्सिटी बिल पर चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, “हम कहाँ कमी कर रहे हैं? हमारे खिलाड़ी प्रतिभाशाली और मेहनती हैं। समस्या हमारी सरकारी व्यवस्था में है। हम अपने खिलाड़ियों का समर्थन नहीं करते हैं, जबकि अन्य देश अपने खिलाड़ियों को पूरा समर्थन दे रहे हैं। यह सिर्फ एक बिल नहीं है, बल्कि उन सभी का सपना है जो देश के लिए पदक लाना चाहते हैं।”

भारत ने ओलंपिक खेलों में अब तक अपेक्षाकृत पदक हासिल नहीं किये हैं। इस संबंध में केजरीवाल ने कहा,भारत ने पिछले 70 वर्षों में ओलंपिक में 28 पदक हासिल किए हैं जबकि चीन को पिछले ओलंपिक में ही 70 पदक मिले थे। भारत से छोटे देश भी हमसे ज्यादा पदक ओलंपिक में लाते हैं। जब हम ओलंपिक में चीन से अधिक पदक जीतेंगे, तो यह तारीख इतिहास में याद रखी जाएगी। मेरे जीवनकाल में मुझे यकीन है कि भारत चीन की तुलना में अधिक पदक हासिल करेगा।