Begin typing your search above and press return to search.

क्रिकेट

झूलन गोस्वामी की बायोपिक में नजर आ सकती हैं अनुष्का शर्मा- रिपोर्ट्स

झूलन गोस्वामी की बायोपिक में नजर आ सकती हैं अनुष्का शर्मा- रिपोर्ट्स
X
By

Ankit Pasbola

Updated: 2022-04-18T01:29:31+05:30

खेल और खिलाड़ियों पर अब तक कई फिल्में बनी हैं। एम एस धोनी, पान सिंह तोमर, मैरीकॉम, मिल्खा सिंह जैसे कई नाम हैं जिन पर फिल्में बनीं हैं। अब इस फेहरिस्त में झूलन गोस्वामी का नाम भी शामिल होने वाला है। सूत्रों के मुताबिक भारतीय दिग्गज महिला क्रिकेटर झूलन गोस्वामी पर फिल्म बनने जा रही है, जिसमें अनुष्का शर्मा मुख्य भूमिका में नजर आ सकती हैं।

न्यूज-18 में छपी खबर के अनुसार झूलन की बायोपिक का निर्देशन विवेक कृष्‍णानी करेंगे। ऐसा भी माना जा रहा है कि अनुष्का शर्मा ईडन गार्डन्स में होने वाली शूटिंग के लिए शनिवार को कोलकाता शहर में होंगी। वहीं मैदान और ड्रेसिंग रूम को इस दिन के लिए खाली रखा गया है। इसकी भी संभावना है कि अनुष्का की मदद के लिए झूलन भी स्टेडियम में मौजूद होंगी।

15 साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू करने वाली झूलन ने 1997 में भारत में हुए महिला वर्ल्‍ड कप फाइनल में बॉल गर्ल के रूप में काम किया था। यह मैच ईडन गार्डंस में खेला गया था। उन्होंने अपना अंतरराष्ट्रीय पर्दापण 19 वर्ष की उम्र में इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय मैच में 6 जनवरी 2002 को किया। इसके बाद उन्होंने अपने करियर में पीछे मुड़कर नहीं देखा।

दिग्गज गेंदबाज झूलन उस भारतीय टीम का भी हिस्सा थी, जो टी20 विश्व कप में उपविजेता बनी थी। पूर्व भारतीय कप्तान झूलन ने अब तक भारत के लिए 182 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले और 225 विकेट चटकाये जो कि सर्वाधिक हैं। उन्होंने 10 टेस्ट मैचों में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया और 40 विकेट अपने नाम किये। इसके अलावा उन्होंने 68 टी20 मैचों में 56 विकेट लिए। बल्लेबाजी में उनके नाम टेस्ट, वनडे और टी20 में क्रमशः 283, 1076 और 405 रन हैं। झूलन ने क्रिकेट के सीमित प्रारूप में से 23 अगस्त को संन्यास ले लिया है।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it