गुरूवार, सितम्बर 24, 2020
होम ताज़ा ख़बर COVID-19: मिताली राज ने दस लाख रूपये किये दान, पूनम यादव और...

COVID-19: मिताली राज ने दस लाख रूपये किये दान, पूनम यादव और दीप्ति शर्मा ने भी दी आर्थिक मदद

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण ने महासंघ की ओर से कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में प्रधानमंत्री राहत कोष में 11 लाख रूपये देने की घोषणा की है जबकि क्रिकेटर मिताली राज ने दस लाख और पूनम यादव ने दो लाख रूपये दिये। भारतीय खेल प्राधिकरण के कर्मचारियों ने भी तीन दिन का वेतन दिया है जो करीब 76 लाख रूपये है।

भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली ने प्रधानमंत्री राहत कोष और तेलंगाना मुख्यमंत्री राहत कोष में पांच पांच लाख रूपये देने की घोषणा की। मिताली ने ट्वीट करके इसकी जानकारी भी दी। उन्होंने ट्वीट किया, “हमें साथ मिलकर इस आपदा से अपने देश को बाहर निकालना होगा। मैं प्रधानमंत्री राहत कोष में पांच लाख रुपये और तेलंगाना मुख्यमंत्री राहत कोष में भी पांच लाख रुपये दान करती हूं।”

 

वहीं महिला टी20 विश्व कप 2020 में भारत के फाइनल तक पहुंचने के अभियान में अहम भूमिका निभाने वाली पूनम ने दो लाख रूपये दिये हैं। उन्होंने ट्वीट किया ,‘‘मैं प्रधानमंत्री राहत कोष और उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान दे रही हूं । उम्मीद है कि सभी अपना योगदान देंगे। सभी सुरक्षित रहें ।’’ भारतीय हरफनमौला दीप्ति शर्मा ने भी डेढ लाख रूपये का योगदान दिया। उत्तर प्रदेश कुश्ती संघ की ओर से बृज भूषण ने मुख्यमंत्री राहत कोष में पांच लाख रूपये देने का ऐलान किया। वहीं वाराणसी कुश्ती संघ के अध्यक्ष संजय कुमार ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 50000 रूपये देने की घोषणा की।