Begin typing your search above and press return to search.

शतरंज

COVID-19: ऑनलाइन शतरंज से आनंद समेत अन्य खिलाड़ियों ने जुटाये साढ़े चार लाख रुपये

COVID-19: ऑनलाइन शतरंज से आनंद समेत अन्य खिलाड़ियों ने जुटाये साढ़े चार लाख रुपये
X
By

Press Trust of India

Updated: 2022-04-13T16:54:14+05:30

पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद सहित छह शीर्ष भारतीय खिलाड़ियो ने ऑनलाइन शतरंज के प्रदर्शनी मुकाबले से कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए लिए साढ़े चार लाख रुपये जुटाए। इस रकम को 'पीएम केयर्स' कोष में दान दिया जाएगा।

'चेस डाट काम' द्वारा रविवार को आयोजित इस प्रदर्शनी मुकाबले में भारत के शीर्ष खिलाड़ी आनंद के अलावा दूसरे नंबर के खिलाड़ी विदित एस गुजराती, पी हरिकृष्णा, भास्करन अधिबान (सभी ग्रैंडमास्टर्स) के साथ देश की शीर्ष दो महिला खिलाड़ी कोनेरू हंपी और द्रोणावल्ली हरिका ने इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। 'चेस डाट काम - इंडिया' के निदेशक राकेश कुलकर्णी ने बताया कि 20 बोर्ड की इस प्रतियोगिता से लगभग साढ़े चार लाख रुपये जुटाये गये। कोविड-19 के कारण यात्रा प्रतिबंधों की वजह से आनंद जर्मनी में फंसे हुए हैं और उन्होंने ही इस प्रतियोगिता का विचार रखा था।

कुलकर्णी ने कहा, '' आनंद ने इस ऑनलाइन प्रदर्शनी मुकाबले का विचार रखा था। उन्होंने ही पहल कर सभी शीर्ष खिलाड़ियों को इसके लिए साथ जोड़ा। चेस डाट काम ने मुकाबले के लिए जरूरी चीजों की व्यवस्था की।'' अपने सभी 18 मुकाबले जीतने वाले अधिबान ने कहा कि वह किसी अच्छी पहल से जुड़ी प्रतियोगिता में भाग लेकर खुश है। हरिका ने कहा, ''यह शानदार है कि हम घर से खेलकर भी अच्छे कारण के लिए धन एकत्र कर सके।'' इस आयोजन में वही खिलाड़ी भाग ले सकते थे जिनके पास चेस डॉट ब्लिट्ज या एफआईडीई मानक रेटिंग 2000 से कम अंक थे। उनके पास पंजीकरण के समय दान करने का विकल्प था।

यह भी पढ़ें: COVID-19: गोल्फर अर्जुन भाटी ने उठाया सराहनीय कदम, अपनी ट्राफियां बेचकर 4.30 लाख रुपये जुटाये

Next Story
Share it