मंगलवार, नवम्बर 24, 2020
होम ताज़ा ख़बर COVID-19: भारतीय फुटबॉल टीम ने प्रधानमंत्री राहत कोष में किया दान, सुनील...

COVID-19: भारतीय फुटबॉल टीम ने प्रधानमंत्री राहत कोष में किया दान, सुनील छेत्री ने दी जानकारी

कोविड-19 के खिलाफ जंग में भारतीय फुटबॉल टीम भी आगे आई है। भारतीय टीम ने अज्ञात धनराशि प्रधानमंत्री राहत कोष में दान दिए हैं। भारतीय कप्तान सुनील छेत्री ने ट्वीट करके इस बारे बारे में जानकारी दी है।

दिग्गज खिलाड़ी सुनील छेत्री ने इस संबंध में ट्वीट किया,‘‘हमने हमेशा देने से ज्यादा पाया है। राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ी होने के नाते हमने मिलकर एक रकम प्रधानमंत्री राहत कोष में दी है जो कोरोना वायरस के खिलाफ भारत की लड़ाई में काम आयेगी ।’’ उन्होंने आगे कहा ,‘‘यह देखकर अच्छा लगा कि हर खिलाड़ी ने मुस्कुराते हुए योगदान दिया । हम इसका जिक्र इसलिये कर रहे हैं ताकि दूसरे भी इससे प्रेरित होकर योगदान दे सकें ।’’

COVID-19 के खिलाफ देश की लड़ाई में मदद करने के लिए कई खेल हस्तियों ने पहले ही आगे आकर अपना योगदान दिया है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने नागरिक सहायता और आपातकालीन स्थिति के लिए देशवासियों से फंड जुटाने की अपील की कि जिसके बाद से कई खिलाड़ियों ने अब तक पैसे दान दिए हैं।

इससे पहले सचिन तेंदुलकर 50 लाख रुपयों की आर्थिक दी तो वहीं सौरव गांगुली ने 50 लाख रुपयों के चावल दान दिए हैं। रियो ओलंपिक खेलों की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने इस महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिए तेलंगाना और आंध्रा प्रदेश राज्यों के चीफ मिनिस्टर रिलीफ फंड में पांच-पांच लाख रूपये दिए हैं। इनके अलावा भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया ने कोराना वायरस के संक्रमण से निपटने में मदद करने के लिए छह महीने के अपने वेतन को दान करने का ऐलान किया था।

यह भी पढ़ें: कोविड-19 के खिलाफ एएफसी के वीडियो जागरूकता अभियान में दिखेंगे बाईचुंग भूटिया

यह भी पढ़ें: कोविड-19 को रोकने के फीफा के अभियान से जुड़े सुनील छेत्री और मेसी समेत कई नामी फुटबॉलर