Begin typing your search above and press return to search.

रोइंग

COVID-19: रोवर भोकनाल का सराहनीय कदम, गांव में चला रहे हैं स्वच्छता अभियान

COVID-19: रोवर भोकनाल का सराहनीय कदम, गांव में चला रहे हैं स्वच्छता अभियान
X
By

Press Trust of India

Updated: 2022-04-14T11:37:36+05:30

कुछ खिलाड़ी धनराशि दान कर रहे हैं तो कुछ जरूरतमंदों को आवश्यक सामग्री उपलब्ध करा रहे हैं लेकिन एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता रोवर दत्तू बबन भोकनाल ने नासिक के अपने गांव में कोविड-19 से बचने के लिये स्वच्छता अभियान चला रखा है। इस 29 वर्षीय खिलाड़ी ने खेती में काम आने वाले स्प्रेयर के जरिये पिछले रविवार को अपने गांव तालेगांव रूही में स्वच्छता अभियान चलाया।

पूरे गांव को 'सेनेटाइज' करने में उन्हें लगभग चार घंटे का समय लगा। भोकनाल ने पीटीआई से कहा, ''मैंने, मेरे परिवार और कुछ मित्रों ने गांव को 'सेनेटाइज' करने का फैसला किया। मेरे गांव की जनसंख्या लगभग 12,000 है।'' महाराष्ट्र में कोविड-19 के सबसे अधिक मामले सामने आये हैं लेकिन नासिक जिला इससे अधिक प्रभावित नहीं है। वहां से अभी तक 30 मामले सामने आये हैं जबकि दो लोगों की मौत हुई है।

भोकनाल का गांव चांदवाड़ तहसील में आता है जहां अभी केवल एक मामला सामने आया है। भोकनाल का गांव अभी इस महामारी से पूरी तरह अछूता है। उन्होंने कहा, ''वायरस को दूर रखने के लिये हर क्षेत्र को सेनेटाइज करना जरूरी है। उदाहरण के लिये जब एक व्यक्ति चिकित्सक के पास जाता है तो वह पोल या क्लिनिक के अंदर दीवार को स्पर्श कर सकता है। इसलिए हमने क्लिनिक के अलावा कई अन्य स्थानों को सेनेटाइज किया।''

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it